ये चार फिल्में ही नहीं इनके सीक्वल भी बॉक्स ऑफिस पर मचा चुके हैं धमाल, किसी ने चौंकाया तो किसी ने खूब हंसाया

सीक्वल के मामले में हर बार डायरेक्टर प्रोड्यूसर का दांव सही नहीं बैठता और फिल्म फ्लॉप हो जाती है. पर, कुछ फिल्मों के सीक्वल ऐसे रहे हैं जिनके अनाउंसमेंट के बाद से ही दर्शकों को उसका इंतजार रहा और वो उनकी कसौटी पर खरी भी उतरीं.

ये चार फिल्में ही नहीं इनके सीक्वल भी बॉक्स ऑफिस पर मचा चुके हैं धमाल, किसी ने चौंकाया तो किसी ने खूब हंसाया

ये फिल्मी ही नहीं इनके सीक्वल भी बॉक्स ऑफिस पर रहे जबरदस्त हिट

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में सीक्वल बनाने का सिलसिला बहुत पुराना है. कोई फिल्म हिट होती है तो उसकी कामयाबी कैश कराने के लिए सीक्वल बनाया जाता है, जो फिल्म की आगे की कहानी या नए सिरे से उससे मिलती जुलती कोई कहानी कहता है. ये बात अलग है कि सीक्वल के मामले में हर बार डायरेक्टर-प्रोड्यूसर का दांव सही नहीं बैठता और फिल्म फ्लॉप हो जाती है. पर, कुछ फिल्मों के सीक्वल ऐसे रहे हैं जिनके अनाउंसमेंट के बाद से ही दर्शकों को उसका इंतजार रहा और वो उनकी कसौटी पर खरी भी उतरीं.

दृश्यम

थ्रिल और सस्पेंस से भरपूर दृश्यम को दर्शकों का जितना प्यार मिला उसके सीक्वल को भी दर्शकों ने उसी शिद्दत से पसंद किया. इस फिल्म के सीक्वल का दर्शकों को किस बेसब्री से इंतजार रहा. इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि ओटीटी पर सीक्वल के दूसरी भाषा में रिलीज होने और फैन डब्ड हिंदी में उपलब्ध होने के बावजूद लोगों ने ओरिजनल सिक्वेंस को जीभर कर पसंद किया.

मुन्ना भाई एमबीबीएस

इस फिल्म के सीक्वल की कहानी, हीरोइन और प्लॉट एकदम अलग था. कुछ एक था तो वो थे फिल्म के मुन्ना भाई और सर्किट. जिनका स्टाइल, केमिस्ट्री और हरकतें लगे रहे मुन्ना भाई में भी पहली मुन्नाभाई जैसी ही थीं. साथ में राजू हिरानी का कसा हुआ निर्देशन. मूल फिल्म और उसके सीक्वल, दोनों को दर्शकों ने खूब पसंद किया.

कोई मिल गया

ये वही फिल्म है जिसके जरिए इंडियन बॉक्स ऑफिस को उसका अपना सुपर हीरो मिला. कृष के रूप में. इस फिल्म की दो सीक्वल बनीं. कृष और कृष 3. इन दोनों सीक्वल को ही बच्चों सहित हर वर्ग के दर्शकों ने पसंद किया. अब तैयारी कृष 4 को लाने की है.

भूल भुलैया

2007 में भूल भुलैया के महलों में दर्शक खूब उलझे. उसके बाद पिछले साल आई कार्तिक आर्यन और तब्बू की भूल भुलैया 2. इस सायको हॉरर मूवी के पहले पार्ट में दर्शकों को जितना मजा आया, उसके सीक्वल में भी उन्होंने उतनी ही दिलचस्पी दिखाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"मैं अहंकार नहीं रखती :" अपनी सफलता पर बोलते हुए प्रियंका चोपड़ा