एक ही ड्रेस को बार-बार पहनने को लेकर सोनम कपूर का आया यह रिएक्शन, बोलीं- मैं जानबूझकर...

सोनम कपूर ने बताया है कि क्यों लोगों को दोबारा इस्तेमाल करने, दोबारा दोबारा पहनने की जरुरत के बारे में सचेत रहने की आवश्यकता है.

एक ही ड्रेस को बार-बार पहनने को लेकर सोनम कपूर का आया यह रिएक्शन, बोलीं- मैं जानबूझकर...

Sonam Kapoor: सोनम कपूर का कपड़े रिपीट करने पर आया रिएक्शन

नई दिल्ली:

इन दिनों सेलेब्स कपड़ों को रिपीट करने से नहीं हिचकिचाते. वहीं आलिया भट्ट से लेकर दीपिका पादुकोण तक कपड़ों को रिपीट करते हुए नजर आईं. इस पर सुहाना खान ने भी रिएक्शन दिया था. वहीं अब सोनम कपूर ने भी रिएक्शन दिया है. ग्लोबल फैशन आइकन और बॉलीवुड स्टार सोनम कपूर का भारतीय फैशन परिदृश्य और पॉप संस्कृति पर प्रभाव निर्विवाद है. सोनम, अपनी अविश्वसनीय स्टाइलिंग समझ के माध्यम से दुनिया में भारत की फैशन एंबेसडर हैं. सोनम ग्लोबल लेवल पर फैशन की सबसे प्रभावशाली शख्सियत में से एक हैं और भारत में एक लक्जरी ब्रांड की इक्विटी पर उनका अविश्वसनीय प्रभाव है. इसी बीच उन्होंने कपड़ों का दोबारा इस्तेमाल करने को लेकर रिएक्शन दिया है. 

भारत का फैशन फेस सोनम चाहती हैं कि लोग ऐसे कपड़े खरीदने चाहिए, जिन्हें सालों तक दोबारा पहना जा सके और वह यह भी चाहती हैं कि लोग विंटेज के विचार को अपनाएं. वह चाहती हैं कि लोग पुन: उपयोग, दोहराने और दोबारा पहनने की आवश्यकता के बारे में जागरूक हों.  

वह कहती हैं, ''मेरे लिए, लंबे समय तक चलने वाला प्रॉडक्ट रखना लक्ज़री है. पुराने समय में, मेरी मां और दादी महंगी साड़ियों को मलमल के कपड़े में सुरक्षित रखती थीं, मास्टरजी माप के हिसाब से पोशाकें बनाते थे, जूतियां हमारे पैरों में फिट होने के लिए बनाई जाती थीं. मैं भी वही कर रही हूं.''

वह आगे कहती हैं, “तो, आप देखिए, मैं पर्सनलाइजेशन और हस्तनिर्मित वस्तुओं के मूल्य की सराहना करते हुए बड़ी हुई हूं. मेरे लिए यह सच्ची लक्ज़री  है. मैं जानबूझकर ऐसी वस्तुएं खरीदती हूं, जो स्थानीय कारीगरों द्वारा बनाई जाती हैं, पुरानी होती हैं और दोबारा बेची भी जाती हैं. मैंने ऐसी कोई चीज़ नहीं खरीदी, जिसे मैंने कई बार न पहना हो. मेरे लिए, जो कुछ भी मैं खरीदती हूं वह कई वर्षों तक पहनने योग्य होना चाहिए. मैं इसे एक बार पहनने और फिर वापस करने में विश्वास नहीं रखती , जब तक कि मैं किसी कार्यक्रम के लिए आउटफिट उधार नहीं ले रही हूं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्कफ्रंट की बात करें तो सोनम के पास दो टेंट पोल प्रोजेक्ट हैं, जिनमें से एक बैटल फॉर बिटोरा है और दूसरा प्रॉजेक्ट अभी गुप्त है.