विज्ञापन
Story ProgressBack

इस विलेन के सामने गब्बर की नहीं बिसात, मोगैंबो भी भरेगा पानी, जय-वीरू नहीं रीत ओबेरॉय ने इसके होश लगाए थे ठिकाने

शोले का गब्बर तो आपको याद ही होगा. मिस्टर इंडिया के मोगैंबो की हंसी भी खौफ पैदा करती होगी. लेकिन बॉलीवुड का एक ऐसा भी विलेन है जिसने साड़ी पहनकर खूंखार आंखों से जब चीख निकाली तो फिल्म की हीरोइन ही नहीं दर्शक भी सीट से नहीं उठ पाए.

Read Time: 3 mins
इस विलेन के सामने गब्बर की नहीं बिसात, मोगैंबो भी भरेगा पानी, जय-वीरू नहीं रीत ओबेरॉय ने इसके होश लगाए थे ठिकाने
शोल के गब्बर और मिस्टर इंडिया के मोगैंबो भी फेल हैं इस विलेन के आगे
नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक विलेन हुए हैं. कभी शान में शाकाल बनकर बाल्ड लुक में विलेन ने डराया है तो कभी मिस्टर इंडिया में मोगैम्बो बनकर रोंगटे खड़े कर दिए हैं और कभी शोले के गब्बर के खूंखार अंदाज ने खून जमा दिया है. लेकिन एक सा भी विलेन रहा है. जिसके सामने बॉलीवुड के ये सारे खतरनाक विलेन भी पानी भरते नजर आते हैं. एक और दिलचस्प तथ्य है जो इस विलेन से जुड़ा हुआ है. वैसे तो हर खूंखार विलेन का द एंड हिंदी फिल्मों में हीरो के हाथों होता है. लेकिन सबसे ज्यादा खतरनाक नजर आने वाले इस विलेन को किसी दमदार एक्शन हीरो ने नहीं मारा बल्कि रीत ओबेरॉय ने ही इस विलेन के होश ठिकाने लगा दिए थे. क्या आपने पहचाना कौन है ये विलेन.

लज्जा शंकर है विलेन का नाम

इस विलेन का नाम है लज्जा शंकर. इस नाम को सुनकर यकीनन आपको एक डरावनी शक्लोसूरत वाला शख्स याद आएगा. जो है तो आदमी लेकिन लाल चटख साड़ी में नजर आता है. आंखों में खून उतरा सा महसूस होता है. बड़ी गोल बिंदी लगाता है और नाक में नथनी भी पहनता है. इस तरह के विलेन के गेटअप में नजर आए थे आशुतोष राणा. खून से सना हुआ मुंह खोलकर जब चिल्लाते थे तो दर्शकों के रोंगटे खड़े हो जाते थे. इस खतरनाक गेटअप में आशुतोष राणा नजर आए थे फिल्म संघर्ष में. जिसमें उनसे मुकाबला कर रही थीं रीत ओबेरॉय. इस किरदार में नजर आईं थीं प्रीति जिंटा. जो अपने हर डर पर काबू पा कर लज्जा शंकर बने आशुतोष राणा को ललकारती हैं और उसका अंत भी करती हैं.

ऐसी है संघर्ष की कहानी

फिल्म की कहानी बच्चों के गायब होने से जुड़ी है. इसी तह में जैसे जैसे जाती है प्रीति जिंटा को पता चलता है कि बच्चों को जादू टोने के लिए बलि चढ़ाया जा रहा है. जिसमें हाथ है आशुतोष राणा का. सीबीआई अफसर बनी प्रीति जिंदा बच्चों को बचाने में जुट जाती हैं. जिनका साथ देते हैं अक्षय कुमार. आशुतोष राणा ऐसे साइको किलर बने हैं जिन्हें यकीन है कि बलि देने से वो अमर हो जाएंगे. प्रीति जिंटा और अक्षय कुमार मिलकर उससे टकराते हैं और बुराई का अंत होता है.

संघर्ष का बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

संघर्ष का निर्देशन तनूजा चंद्रा ने किया था और फिल्म में प्रीति जिंटा के साथ अक्षय कुमार और आशुतोष राणा नजर आए थे. फिल्म 3 सितंबर 1999 को रिलीज हुई थी. फिल्म का बजट लगभग चार करोड़ रुपये था जबकि इसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 10 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. इस फिल्म को खूब पसंद किया गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पहली या दूसरी, कौन है यूट्यूबर अरमान मलिक की लीगल पत्नी, बिग बॉस ओटीटी 3 से निकलते ही पायल मलिक ने किया खुलासा
इस विलेन के सामने गब्बर की नहीं बिसात, मोगैंबो भी भरेगा पानी, जय-वीरू नहीं रीत ओबेरॉय ने इसके होश लगाए थे ठिकाने
Exclusive: घूमर के रोल के लिए सैयामी खेर ने खुद को ऐसे किया था तैयार
Next Article
Exclusive: घूमर के रोल के लिए सैयामी खेर ने खुद को ऐसे किया था तैयार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;