विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

भारत की इन 7 फिल्मों का जब पाकिस्तान में चला था जलवा, सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' को किया था जमकर पसंद

हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों को पाकिस्तानी दर्शक भी खूब पसंद करते हैं. इन फिल्मों पर पड़ोसी मुल्क में बेशुमार प्यार मिलता है. तभी तो बॉलीवुड की कई मूवीज पाक में अच्छी-खासी कमाई करती हैं.

Read Time: 3 mins
भारत की इन 7 फिल्मों का जब पाकिस्तान में चला था जलवा, सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' को किया था जमकर पसंद
पाकिस्तान में भी छा गईं ये बॉलीवुड फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की फिल्में भारत में ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्कों में भी खूब देखी जाती हैं. पाकिस्तान भी हिंदी फिल्मों का दीवाना है. हमारी कई फिल्में वहां खूब चलती हैं. इसी का नतीजा रहा है कि कई हिंदी फिल्मों ने पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की है. इसमें बॉलीवुड के कई टॉप एक्टर्स की फिल्मों के नाम शामिल हैं. आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारें में बताने जा रहे हैं, जिनकी धूम पाक में भी देखने को मिली है.

संजू

संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' 29 जून 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. रणबीर कपूर ने फिल्म में संजय दत्त का किरदार निभाया. भारत में तो इस फिल्म ने तगड़ी कमाई की लेकिन फिल्म पाकिस्तान में भी खूब दौड़ी. इस फिल्म ने पाकिस्तान में 37 करोड़ का कारोबार किया.

सुल्तान

सलमान खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म 'सुल्तान' को पाकिस्तानी दर्शकों से खूब प्यार मिला. भारत में जमकर पैसे कूटने वाली इस फिल्म ने पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा खासा कलेक्शन किया और 33 करोड़ रुपए की जबरदस्त कमाई की.

धूम 3

यह फिल्म 20 दिसंबर 2013 को रिलीज हुई थी. आमिर खान और कैटरीना कैफ की केमिस्ट्री खूब पसंद की गई थी. देश में तो इस फिल्म का कलेक्शन अच्छा खासा रहा था लेकिन पाकिस्तान में भी 'धूम 3' ने खूब पैसे बटोरे. इस फिल्म ने पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर 25 करोड़ की कमाई की थी.

बजरंगी भाईजान

पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर भाईजान सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'बजरंगी भाईजान' का भी डंका बजा है. इस मूवी ने पाकिस्तान में 23 करोड़ रुपए का कारोबार किया. फिल्म में सलमान खान की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया.

पीके

आमिर खान की एक और फिल्म 'पीके' ने भी पाकिस्तान में जबरदस्त कलेक्शन किया है. 19 दिसंबर, 2014 को रिलीज हुई ये फिल्म जब पाकिस्तान में रिलीज हुई तो खूब चली और इसके खाते में पड़ोसी देश से 22 करोड़ रुपए आए.

दिलवाले

पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर जिन हिंदुस्तानी फिल्मों का जलवा देखने को मिला है, उनमें शाहरुख खान, काजोल, वरुण धवन और कृति सेनन स्टारर फिल्म 'दिलवाले' भी शामिल है. पाक में इस फिल्म को बेशुमार प्यार मिला. फिल्म ने वहां से 20 करोड़ रुपए कमाए.

वेलकम बैक

पाकिस्तान में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड की तीसरी फिल्म 'वेलकम बैक' है. कॉमेडी जॉनर की इस फिल्म में जॉन अब्राहम, परेश रावल, नाना पाटेकर, अनिल कपूर और श्रुति हासन स्टारर इस फिल्म ने पड़ोसी मुल्क में 9.5 करोड़ रुपए की कमाई की.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Maroon Color Sadiya Song: मरून कलर सड़िया की धूम के बीच रिलीज हुए पिया काला साड़ी और सौतिनिया के सड़िया गाने, भोजपुरी सॉन्ग्स की यूट्यूब पर धूम
भारत की इन 7 फिल्मों का जब पाकिस्तान में चला था जलवा, सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' को किया था जमकर पसंद
ऑस्कर के मेंबर्स में शामिल होंगे भारतीय सेलेब्स, शबाना आजमी से लेकर एसएस राजामौली का नाम है शामिल
Next Article
ऑस्कर के मेंबर्स में शामिल होंगे भारतीय सेलेब्स, शबाना आजमी से लेकर एसएस राजामौली का नाम है शामिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;