'हम आपके हैं कौन' के सेट पर सलमान खान की 'भाभी' हर वक्त कतराती थीं पानी पीने से, वजह आपको भी कर देगी हैरान

साल 1994 में 4.5 करोड़ की लागत से एक मल्टीस्टारर फैमिली ड्रामा फिल्म बनाई गई, जो लोगों को खूब पसंद आई. फिल्म ने 250 करोड़ की बंपर की और बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. लेकिन इस फिल्म के सेट पर एक्ट्रेस पानी पीने से कतराती थीं.

'हम आपके हैं कौन' के सेट पर सलमान खान की 'भाभी' हर वक्त कतराती थीं पानी पीने से, वजह आपको भी कर देगी हैरान

एक ऐसी ब्लॉकबस्टर फिल्म, जिसके सेट पर एक्ट्रेस नहीं पीती थी पानी

नई दिल्ली:

आज फिल्मों की शूटिंग और फिल्म सेट पर सुविधाएं काफी लग्जीरियस हो गई हैं लेकिन पुराने समय में फिल्मों में काम करना किसी एक्ट्रेस के लिए  किसी चुनौती से कम नहीं हुआ करता था. तब वैनिटी वैन का जमाना नहीं था. उस वक्त शूटिंग के दौरान एक्ट्रेसेस को खासतौर पर कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता था. कई बड़ी एक्ट्रेस ने भी कई बार इस बात का जिक्र किया है. 90 के दशक में ऐसी ही एक फिल्म आई थी, जिसने न सिर्फ ताबड़तोड़ कमाई की, बल्कि एक-एक किरदार को हिट कर दिया था.हालांकि, फिल्म की शूटिंग के दौरान इसकी एक्ट्रेस सेट पर पानी पीने से भी कतराती थीं. 

 4 5 करोड़ में बनी, की 250 करोड़ की बंपर कमाई

साल 1994 में 4.5 करोड़ की लागत से एक मल्टीस्टारर फैमिली ड्रामा फिल्म बनाई गई, जो लोगों को खूब पसंद आई. फिल्म ने 250 करोड़ की बंपर की और बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. लेकिन बहुत ही कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म के सेट पर एक्ट्रेस डर के मारे पानी तक नहीं पीती थी. 

आखिर सेट पर पानी क्यों नहीं पीती थी एक्ट्रेस

हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं, उसका नाम 'हम आपके हैं कौन' है. एक इंटरव्यू में सलमान खान की ऑनस्क्रीन 'भाभी' रेणुका शहाणे ने खुलासा करते हुए बताया था कि फिल्म की शूटिंग के दौरान वो पानी पीने से भी बचती रहती थीं. एक बार फिल्म की दूसरी एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने इस बात को नोटिस कर लिया. रेणुका ने बताया कि फिल्म की शूटिंग जिस सेट पर हो रही थी, वहां वॉशरूम नहीं था. इसलिए वो पानी पीने से कतराती थीं. जब माधुरी ने इस बात को नोटिस किया तो उन्हें सलाह दी.

माधुरी की सलाह ने खत्म की रेणुका की परेशानी 

रेणुका ने इंटरव्यू में बताया कि 'माधुरी ने मुझसे कहा कि भले ही सेट पर वॉशरूम की परेशानी हो लेकिन पानी कम नहीं पीना चाहिए. क्योंकि इससे स्किन प्रॉब्लम्स हो सकती हैं. आउटडोर शूट पर होने पर भी पानी कम मत पीजिए. सेट पर हम चार महिलाओं को साथ ले जाकर मैनेज कर लेंगे पर कम पानी पीने से समस्याएं बढ़ सकती हैं.'

कितने दिन तक एक्ट्रेस ने नहीं पिया पानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेणुका बताती हैं कि 'उस समय सेट की लाइट्स उन्हें बहुत ज्यादा चुभती थीं. रिफ्लेक्टर्स भी काफी हार्ड होते थे और अगर कोई पानी ना पिए तो डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती थी. ऐसे में माधुरी की सलाह काफी वैल्युएबल थी. क्योंकि उस वक्त दो दिन तक मैंने सेट पर पानी ही नहीं पिया था. जब होटल पहुंचती तब जाकर कहीं आराम मिलता था.'