विज्ञापन

सायरा बानो को 15 अगस्त पर याद आए दिलीप कुमार, बोलीं- वो सच्चे देशभक्त थे

78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुजरे जमाने की दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया. पोस्ट में सायरा बानो ने अपने दिवंगत पति और महान अभिनेता दिलीप कुमार को याद किया.

सायरा बानो को 15 अगस्त पर याद आए दिलीप कुमार, बोलीं- वो सच्चे देशभक्त थे
सायरा बानो ने दिलीप कुमार को किया याद
नई दिल्ली:

78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुजरे जमाने की दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया. पोस्ट में सायरा बानो ने अपने दिवंगत पति और महान अभिनेता दिलीप कुमार को याद किया. एक्ट्रेस ने इस पोस्ट में बताया कि दिलीप कुमार सबसे 'देसी' व्यक्ति थे. वह सच्चे देशभक्त थे. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वालीं सायरा बानो ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें अभिनेता के साक्षात्कार के कुछ पल, 1957 की फिल्म 'नया दौर' का गाना 'ये देश है वीर जवानों का' और 1986 की फिल्म 'कर्मा' का एक दृश्य शामिल है.

उन्होंने इसे शेयर करते हुए लिखा, "ऐसे कई पल आते हैं जब मैं रुककर सोचती हूं कि मेरे लिए यह सब कैसे शुरू हुआ और आज यह सफर मुझे कितनी दूर ले आया है. हालांकि मैं एक अंग्रेजी समाज में पली-बढ़ी हूं, लेकिन मेरा दिल हमेशा अपनी खूबसूरत मातृभूमि भारत से जुड़ा रहा है". एक्ट्रेस ने आगे लिखा, "चाहे वह 'आदाब' हो जो अप्पाजी ने मुझे और सुल्तान भाई दोनों को बहुत प्यार से दिया था, या फिर वे स्वादिष्ट व्यंजन जिन्हें मैंने एक के बाद एक प्लेट में खाया. मैं हमेशा अपनी मातृभूमि की परंपराओं की ओर आकर्षित रही हूं".

उन्होंने कहा, "सर्वशक्तिमान वास्तव में जानता है कि हम कहा हैं, और मेरे लिए, इसका मतलब था सबसे बड़ा आशीर्वाद पाना, मेरे प्यारे पति, जो अब तक के सबसे 'देसी' व्यक्ति थे. उन्होंने अपनी जड़ों को इतने गहरे सम्मान के साथ संजोया कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है". सायरा बानो ने कहा कि दिलीप कुमार एक सच्चे देशभक्त थे, जिन्होंने न केवल अपनी कला के माध्यम से बल्कि अपने उदार धर्मार्थ कार्यों के माध्यम से भी अपने लोगों को अपना सब कुछ दिया. आपको बता दें कि दिलीप कुमार का 2021 में लंबी बीमारी के बाद 98 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. 

ये भी पढ़ें: मधुबाला से ब्रेकअप, बहन की गुपचुप शादी के चलते दिलीप कुमार ने कभी नहीं देखी थी मुगल-ए-आजम, फिर सायरा बानो ने यूं दिखाई सुपरस्टार को फिल्म


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राज शांडिल्य- विमल लाहोटी की 'कथावाचक फिल्म्स' का लालबागचा राजा में लॉन्च, 11 अक्टूबर को रिलीज होगी ये पहली फिल्म
सायरा बानो को 15 अगस्त पर याद आए दिलीप कुमार, बोलीं- वो सच्चे देशभक्त थे
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Next Article
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com