Saira Banu Best Photos: बॉलीवुड की सबसे बबली एक्ट्रेस थीं सायरा बानो, दिलीप कुमार यूं ही नहीं हार बैठे थे दिल

बॉलीवुड में जब खूबसूरती की बात होती है तो एक चेहरा जो आंखों के सामने आता है, वो है सायरा बानो का चेहरा. आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए सायरा बानो की 5 सबसे खूबसूरत तस्वीर लेकर आए हैं.

Saira Banu Best Photos: बॉलीवुड की सबसे बबली एक्ट्रेस थीं सायरा बानो, दिलीप कुमार यूं ही नहीं हार बैठे थे दिल

सायरा बानो की 5 खूबसूरत तस्वीरें

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में जब खूबसूरती की बात होती है तो एक चेहरा जो आंखों के सामने आता है, वो है सायरा बानो का चेहरा. जी हां, महज 16 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली ये अभिनेत्री कई दशकों तक बॉलीवुड पर छाई रहीं और एक से बढ़कर एक फिल्में कीं. उनके अभिनय से ज्यादा कई बार लोग उनकी खूबसूरती की चर्चा करते थे. हालांकि अभिनय में भी उनका कोई तोड़ नहीं था, लेकिन सायरा के हुस्न के चर्चे दूर-दूर तक थे. उनकी बेपनाह खूबसूरती को दिखाती ऐसी ही कुछ खूबसूरत तस्वीरों पर आज हम नजर डालेंगे.

 23 अगस्त, 1944 को जन्मीं सायरा बानो की मां नसीम बानो भी अपने वक्त की मशहूर अभिनेत्री थीं. सायरा का बचपन लंदन में बीता, वहीं उन्होंने पढ़ाई भी की, इसके बाद वे भारत आ गईं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि वे दिलीप कुमार को इतना पसंद करती थीं कि महज 12 साल की उम्र में वे चाहती थीं कि उनकी शादी दिलीप साहब से हो जाए.

साल 1961 में सायरा शम्मी कपूर के अपोजिट फिल्म ‘जंगली' में पहली बार बड़े पर्दे पर दिखीं. फिल्म काफी सफल रही और इसी के साथ उनके करियर की एक अच्छी शुरुआत भी हुई. फिल्म जंगली के लिए सायरा को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया. इसके बाद सायरा बानो ने कई सारी हिट फिल्में दीं. 60 और 70 के दशक में वे एक सफल अभिनेत्री के रूप में बॉलीवुड में स्थापित हो चुकी थीं.

1968 में आई फिल्म ‘पड़ोसन' ने उन्हें बेहद लोकप्रिय बना दिया. इस फिल्म को उनके करियर के लिए टर्निग-प्वॉइंट माना गया. इसके बाद वे ‘गोपी', ‘बैराग', ‘सगीना' जैसी हिट फिल्मों में दिलीप कुमार के साथ नजर आईं. ‘दीवाना', ‘शागिर्द', ‘चैताली' में भी उन्हें खूब पसंद किया गया. सायरा बानो की प्यारी सी मुस्कान पर लाखों लोग अपना दिल हार बैठते थे.

फिल्म दीवाना में राज कपूर के अपोजिट नजर आईं सायरा बानो पर सभी की निगाहें टिक गईं. इस फिल्म का निर्देशन महेश कौल ने किया था. फिल्म में राज कपूर और सायरा बानो की जोड़ी लोगों को खूब पसंद आई.

बॉलीवुड में जब भी रोमांटिक कपल्स की बात होती है तो सायरा बानो और दिलीप कुमार का जिक्र जरूर होता है. बचपन से दिलीप साहब को पसंद करने वालीं सायरा बानो और उनके हीरो की कहानी फिल्मी लगती है. सायरा बानो ने 1966 में 44 साल के दिलीप कुमार से शादी की, तब उनकी उम्र महज 22 साल की थी.

ये भी देखें: Richa Chadha ने कहा- NRI प्रेम कहानियों का दौर गया, महंगाई से पड़ता है फर्क | The Great Indian Murder | Pratik Gandhi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com