विज्ञापन

बरेली की बर्फी की बिट्टी के रोल के लिए आरआरआर की ये एक्ट्रेस थी पहली पसंद, लेकिन रिजेक्ट किया था रोल

Bareilly Ki Barfi: बरेली की बर्फी 18 अगस्त, 2017 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाब रही थी. लेकिन जानते हैं बरेली की बर्फी की बिट्टी के लिए आरआरआर की इस एक्ट्रेस को पहले अप्रोच किया गया था.

बरेली की बर्फी की बिट्टी के रोल के लिए आरआरआर की ये एक्ट्रेस थी पहली पसंद, लेकिन रिजेक्ट किया था रोल
Bareilly Ki Barfi: बरेली की बर्फी और आरआरआर की एक्ट्रेस, जानें क्या है किस्सा
नई दिल्ली:

Bareilly Ki Barfi: बरेली की बर्फी बॉलीवुड की ऐसी फिल्म है जिसे खूब पसंद किया गया. इस बॉलीवुड फिल्म में राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना और कृति सैनॉन लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म को रिलीज हुए सात साल हो चुके हैं. बरेली की बर्फी 18 अगस्त, 2017 को सिनेमाघरों में आई थी. फिल्म का बजट 20 करोड़ रुपये था और इसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 58 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. छोटे गांव की इस मस्ती भरी प्रेम कहानी को अश्विनी अय्यर तिवारी ने डायरेक्ट किया था. ये रोमांटिक कॉमेडी फिल्म निकोलस बैरो की किताब द इनग्रीडिएंट्स ऑफ लव पर आधारित थी. फिल्म में आयुष्मान खुराना ने चिराग दुबे, राजकुमार राव ने प्रीतम विद्रोही और कृति सैनॉन ने बिट्टी मिश्रा का रोल निभाया था. लेकिन आप जानते हैं कि बिट्टी के रोल के लिए पहले आरआरआर फेम इस एक्ट्रेस को अप्रोच किया गया था.

कौन थी बरेली की बर्फी की बिट्टी के लिए पहली पसंद?

आईएमडीबी के मुताबिक कृति सैनॉन बरेली की बर्फी की बिट्टी के रोल के लिए पहली पसंद नहीं थीं. छोटे शहर की बिट्टी का रोल पहले आलिया भट्ट को ऑफर हुआ था. लेकिन किन्हीं वजहों से आलिया भट्ट ने इस रोल को करने से इनकार कर दिया था. फिर ये फिल्म कृति सैनॉन के पास पहुंची और वह बिट्टी के रोल के लिए तुरंत तैयार भी हो गईं. फिल्म में उनके किरदार को खूब पसंद किया गया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई. इस फिल्म ने एक बार फिर साबित किया कि छोटे शहरों की प्यारी कहानियों को दर्शक आज भी हाथोंहाथ लेते हैं. फिल्म में सीमा पाहवा ने सुशीला मिश्रा और पंकज त्रिपाठी ने नरोत्तम मिश्रा यानी कृति सैनॉन के माता पिता का रोल किया था. ये कैरेक्टर भी खूब सराहे गए थे.

बरेली की बर्फी का फिल्मफेयर पुरस्कारों में जलवा

63वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बरेली की बर्फी की डायरेक्टर अश्विनी अय्यर तिवारी को बेस्ट डायरेक्टर और राजकुमार राव को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवॉर्ड मिले थे. इन पुरस्कारों में फिल्म को आठ नॉमिनेशन मिले थे. बरेली की बर्फी को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है.

बरेली की बर्फी की स्टारकास्ट क्या कर रही है आजकल

बरेली की बर्फी की बिट्टी यानी कृति सैनॉन के वर्कफ्रंट की बात करें तो 2024 में उनकी तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया और क्रू फिल्में रिलीज हुई हैं. जबकि राजकुमार राव यानी प्रीतम विद्रोही का 2024 में जबरदस्त सिक्का चल रहा है. उनकी स्त्री 2 15 अगस्त को रिलीज हुई और दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर 280 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है. इससे पहले उनकी फिल्में श्रीकांत और मिस्टर ऐंड मिसेज माही रिलीज हुई थीं. दोनों ही फिल्मों के लिए उन्हें तारीफ मिली. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
GOAT Box Office Collection Day 8: नहीं रुक रही गोट की रफ्तार, तलपती विजय की फिल्में ने आठवें दिन कमाए इतने करोड़
बरेली की बर्फी की बिट्टी के रोल के लिए आरआरआर की ये एक्ट्रेस थी पहली पसंद, लेकिन रिजेक्ट किया था रोल
Stree 2 Box Office Collection: 25 दिन में गदर-2 से आगे निकली स्त्री-2, अब खतरे में शाहरुख खान
Next Article
Stree 2 Box Office Collection: 25 दिन में गदर-2 से आगे निकली स्त्री-2, अब खतरे में शाहरुख खान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com