ये हैं बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस, नेटवर्थ है 800 करोड़, एक्टिंग की दुनिया से दूर होकर भी रहती है चर्चा

इन दिनों बॉलीवुड में फिल्‍मों की कमाई को लेकर खूब बातें चल रही हैं. ऐसे में आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की उस हीरोइन के बारे में, जिनका नेटवर्थ टॉप पर रहा है.

ये हैं बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस, नेटवर्थ है 800 करोड़, एक्टिंग की दुनिया से दूर होकर भी रहती है चर्चा

तस्वीर में भाई के साथ दिख रही ऐक्ट्रेस हैं बॉलीवुड की सबसे अमीर अदाकारा

नई दिल्ली :

RIchest Actress of Bollywood: फिल्‍मी दुनिया में बादशाह और शहंशाह की तो बातें होती ही रही हैं, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि नेटवर्थ के मामले में बॉलीवुड की क्वीन कौन हैं? अगर नहीं, तो हम आज उन अभिनेत्रियों की वार्षिक कमाई की जानकारी आपको दे रहे हैं जो आज अपार धन दौलत की मालकिन हैं और उन्हें बॉलीवुड की सबसे महंगी और अमीर एक्ट्रेस के नाम से जाना जाता है. इस लिस्‍ट में नंबर वन पोजीशन पर नाम आता है ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन(aishwarya rai bachchan) का. जी हां, ऐश्वर्या भले ही फिल्‍मों में इन दिनों खास नजर नहीं आ रहीं, लेकिन उनका नेटवर्थ यानी कि वार्षिक आय बॉलीवुड की सभी हीरोइनों से अधिक है.

अमीरी में ऐश्वर्या राय बच्चन नंबर वन पर
इस लिस्‍ट में सबसे पहला नाम आता है विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय का. एक रिपोर्ट में देखा गया है कि ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन का नेटवर्थ करीब 800 करोड़ का है. यह कमाई उन्हें फिल्‍मों, रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट, कई तरह की कंपनियों का ब्रांड एम्बेसडर होने और अन्य चीजों से होती है. बता दें कि वह हर फिल्‍म के लिए करीब 10 से 12 करोड़ रुपये लेती हैं जबकि एक दिन के ऐड शूट के लिए 6 से 7 करोड़ लेती हैं.

अन्‍य टॉप एक्ट्रेस का नेट वर्थ
बॉलीवुड एक्ट्रेस के नेटवर्थ की लिस्‍ट की बात करें तो नंबर दो पर नाम है प्रियंका चोपड़ा का, जिनकी कुल संपत्ति करीब 600 करोड़ की है. इसके बाद तीसरे नंबर पर हैं आलिया भट्ट(करीब 550 करोड़), चौथे नंबर पर हैं दीपिका पादुकोण(500 करोड़) और पांचवें नंबर पर नाम आता है करीना कपूर(485) का. इसके अलावा छठे नंबर पर हैं कैटरीना कैफ(265 करोड़), सातवें नंबर पर अनुष्का शर्मा(255 करोड़), आठवें पर माधुरी दीक्षित नेने(250 करोड़), नौवें नंबर पर काजोल(235 करोड़) और दसवें नंबर पर रानी मुखर्जी(206 करोड़) का नाम आता है. इस तरह बॉलीवुड में महिलाएं भी अपने मेहनत के बल पर संपत्ति बना रही हैं कमाई के मामले में पुरुषों को टक्‍कर दे रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com