Happy Birthday: सिर्फ नाम नहीं एक्टिंग की भी 'क्वीन' हैं रानी मुखर्जी, ऑस्कर में जा चुकी हैं दो-दो फिल्में

भारत की फिल्म RRR के सॉन्ग को ऑस्कर मिलने के बाद पूरी फिल्म इंड्स्ट्री में जश्न का माहौल है. लेकिन ये पहला मौका नहीं है, जब भारत की किसी फिल्म को ऑस्कर भेजा गया हो. रानी मुखर्जी की फिल्में तो इस मामले में पहले ही झंडे गाढ़ चुकी हैं.

Happy Birthday: सिर्फ नाम नहीं एक्टिंग की भी 'क्वीन' हैं रानी मुखर्जी, ऑस्कर में जा चुकी हैं दो-दो फिल्में

ऑस्कर तक पहुंची हैं रानी की ये 2 फिल्में

नई दिल्ली :

भारत की फिल्म RRR के सॉन्ग को ऑस्कर मिलने के बाद पूरी फिल्म इंड्स्ट्री में जश्न का माहौल है. लेकिन ये पहला मौका नहीं है, जब भारत की किसी फिल्म को ऑस्कर भेजा गया हो. रानी मुखर्जी की फिल्में तो इस मामले में पहले ही झंडे गाढ़ चुकी हैं. रानी मुखर्जी की एक नहीं दो-दो फिल्मों को ऑस्कर के लिए भेजा जा चुका है. ये दोनों ऐसी फिल्में हैं, जिसमें रानी मुखर्जी की बेहतरीन एक्टिंग नजर आई थी. वैसे भी एक्टिंग के मामले में रानी मुखर्जी का कोई तोड़ नहीं है. वो जिस भी फिल्म में नजर आती हैं, वहां अलग ही छाप छोड़ कर जाती हैं. आपको बताते हैं कि रानी मुखर्जी की कौन सी दो फिल्में हैं जो ऑस्कर में भेजी गई थीं.

हे राम (Hey Ram)

रानी मुखर्जी ने साल 2000 में एक फिल्म में काम किया था जिसका नाम था 'हे राम'. इस फिल्म में रानी मुखर्जी कमल हासन के अपोजिट नजर आई थीं. फिल्म के डायलॉग लिखने से लेकर उसे प्रोड्यूस करने और डायरेक्ट करने का काम भी कमल हासन ने खुद ही किया था. संयोग से इस फिल्म में शाहरूख खान भी नजर आए थे. इस फिल्म को ऑस्कर में नॉमिनेशन के लिए भेजा गया था. लेकिन फिल्म रिजेक्ट हो गई.

पहेली (Paheli)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी इत्तेफाक ही है कि रानी मुखर्जी की जो दूसरी फिल्म ऑस्कर तक पहुंची उसमें भी शाहरूख खान मौजूद थे. ये फिल्म थी 'पहेली'. साल 2005 में रिलीज हुई पहेली एक फिल्म की रीमेक थी, जिसका नाम था दुविधा. ये फिल्म साल 1973 में रिलीज हुई थी. शाहरूख खान और रानी मुखर्जी के खूबसूरत अभिनय से सजी इस फिल्म को 79 वें एकेडमी अवॉर्ड में बतौर ऑफिशियल एंट्री भेजा गया था. हालांकि ये फिल्म भी नॉमिनेशन हासिल नहीं कर सकी थी.