रामायण में 'मेघनाथ' का रोल करने वाले विजय अरोड़ा की एंट्री से राजेश खन्ना को भी लगा था डर, 62 साल की उम्र में हुआ निधन

रामायण में मेघनाथ (Meghnath) का किरदार निभाने वाले विजय अरोड़ा (Vijay Arora) के बारे में कहा जाता है कि जब उनकी पर्दे परएंट्री हुई तो उस समय के सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को भी डर सताने लगा था.

रामायण में 'मेघनाथ' का रोल करने वाले विजय अरोड़ा   की एंट्री से राजेश खन्ना को भी लगा था डर, 62 साल की उम्र में हुआ निधन

रामायण में मेघनाथ (Meghnath) का किरदार निभाने वाले विजय अरोड़ा (Vijay Arora)

नई दिल्ली:

देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन को देखते हुए दूरदर्शन पर रामायण (Ramayan) का फिर प्रसारण किया जा रहा है. लोग रामायण को पंसद कर रहे हैं. आज के एपिसोड में दिखाया गया कि मेघनाथ  (Meghnath) और लक्ष्मण (Laxman) के बीच भयंकर युद्ध हो रहा है. सोशल मीडिया पर भी मेघनाथ और लक्ष्मण के बीच हो रहे युद्ध की चर्चा है. बता दें कि रामायण में मेघनाद का किरदार विजय अरोड़ा (Vijay Arora) ने निभाया था. वो अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए काफी मशहूर थे. विजय अरोड़ा साल 2007 में पेट के कैंसर के चलते वह 62 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए थे.

रामायण में मेघनाथ (Meghnath) का किरदार निभाने वाले विजय अरोड़ा (Vijay Arora) के बारे में कहा जाता है कि जब उनकी पर्दे परएंट्री हुई तो उस समय के सुपरस्टार राजेश खन्ना को भी डर सताने लगा था. नासिर हुसैन ने 1973 में विजय अरोड़ा को लेकर फिल्म 'यादों की बारात' बनाकर बॉलीवुड में धूम मचा दी थी. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी और वो बॉलीवुड में स्थापित हो गए थे. राजेश खन्ना उस समय सबसे बड़े स्टार हुआ करते थे और उनके नाम से ही फिल्में हिट हो जाया करती थीं. 

विजय अरोड़ा (Vijay Arora) की पहली फिल्म 'जरूरत' थी. इस फिल्म में उनके साथ रीना रॉय नजर आई थीं लेकिन विजय अरोड़ा को लोकप्रियता मिली जीनत अमान के साथ फिल्म यादों की बारात से मिली. उन्होंने अपने करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और साथ-साथ कई सीरियल्स भी किए. रामायण में उनका निभाया हुआ मेघनाथ (Meghnath) भी काफी लोकप्रिय हुआ. आज दोबारा रामायण का प्रसारण हो रहा है ऐसे में उनकी चर्चा एक बार फिर सोशल मीडिया पर उठ पड़ी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रामायण (Ramayan) धारावाहिक 90 की दशक में दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर दिखाया जाता था. रामानंद सागर की 'रामायण' ने ऐसा करिश्मा कायम किया था, जिसकी चर्चा आज भी होती है. इस सीरियल के आने के दौरान लोग टीवी के सामने बैठ जाते थे और सड़के एवं गलियां सुनसान हो जाती थी. कई लोग श्रद्धा के कारण हाथ जोड़कर शो को देखते थे. लोग सीरीयल में काम करने वाले कलाकार अरुण गोविल (राम), दीपिका(सीता) को भगवान की तरह पूजते थे. इस धारावाहिक में दारा सिंह हनुमान की भूमिका में थे. मजेदार बात तो यह थी कि इस सीरियल में राम, सीता और लक्ष्मण की भूमिका निभा रहे कलाकारों को लोगों ने असली के भगवान का दर्जा दे दिया था. इस सीरियल में लक्ष्मण का किरदार सुनील लहरी ने निभाया था.