87 साल के ये सुपरस्टार हैं बॉलीवुड की हिट मशीन, 90 से ज्यादा दे चुके हैं हिट

बॉलीवुड में जब भी किसी सफल एक्टर का नाम लिया जाता है, तो उसमें शाहरुख खान से लेकर सलमान खान, अजय देवगन, अमिताभ बच्चन जैसे कई कलाकारों का नाम आता है, लेकिन आज हम आपको बताते हैं उन कलाकारों के बारे में जिन्होंने सबसे ज्यादा हिट फिल्में दी है.

87 साल के ये सुपरस्टार हैं बॉलीवुड की हिट मशीन, 90 से ज्यादा दे चुके हैं हिट

सुपरस्टार धर्मेंद्र ने दी 90 से ज्यादा हिट फिल्में

नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक कलाकार को उस वक्त सबसे ज्यादा पापुलैरिटी मिलती है, जब उसकी फिल्में हिट होती है. कई बार तो हिट फिल्में देने के लिए एक्टर्स को खूब मेहनत और लंबा इंतजार करना पड़ता है. लेकिन कुछ एक्टर्स ऐसे भी है जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में बैक टू बैक कई हिट फिल्में दी और आज भी इनकी हिट फिल्मों का दौर जारी है. आज भी उनकी फिल्में देखने के लिए फैंस थिएटर तक दौड़े दौड़े चले जाते हैं.तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो फ़िल्मी सितारों के बारे में जिन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा हिट फ़िल्में दी हैं. 

धर्मेंद्र 

इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा हिट फिल्में देने वाले एक्टर में सबसे पहला नाम धर्मेंद्र का है, जिन्होंने अपने करियर में 93 हिट फिल्में दी हैं. हाल ही में वो रॉकी रानी की प्रेम कहानी में नजर आए थे, जिसमें उन्होंने सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका निभाई थी. बता दें कि धर्मेंद्र ने अपने करियर में कुल 240 फिल्मों में काम किया है.

जितेंद्र 

सबसे ज्यादा हिट फिल्में देने वाले एक्टर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर जितेंद्र का नाम शामिल है, जिन्होंने अपने करियर में कुल 69 हिट फिल्में दी है और कुल 209 फिल्मों में काम किया है.

अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड के एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन सबसे ज्यादा हिट फिल्में देने वाले कलाकारों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर है, जिन्होंने अब तक कुल 200 फिल्मों में काम किया और उसमें से 63 फिल्में सुपरहिट रही हैं. 

शाहरुख खान 

बॉलीवुड के किंग खान यानी कि शाहरुख खान ने अपनी एक्टिंग करियर में कुल 106 फिल्मों में अब तक काम किया है, जिसमें से उन्होंने 61 हिट फिल्में दी हैं. उनकी फिल्म पठान और जवान तो इस साल बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ब्लॉकबस्टर फिल्म भी साबित हुई है.

मिथुन चक्रवर्ती 

बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती भी इस लिस्ट में शामिल है, जिन्होंने अपने करियर में कुल 57 हिट फिल्में दी है. इसके अलावा दादा ने कुल 268 फिल्मों में काम किया है.

राजेश खन्ना 

बॉलीवुड के हैंडसम हंक एक्टर में से एक रहे राजेश खन्ना ने कुल 120 फिल्मों में काम किया और इनमें से उनकी 57 फिल्में सुपर डुपर हिट रही हैं. 

अक्षय कुमार 

बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी कि अक्षय कुमार ने अपने एक्टिंग करियर में अब तक कुल 130 फिल्मों में काम किया, जिसमें उनकी 43 फिल्में हिट रही है.

सलमान खान 

इस लिस्ट में बजरंगी भाईजान यानी कि सलमान खान का नाम भी शामिल है, जिन्होंने कुल 80 फिल्मों में काम किया और इसमें से 40 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट रहीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com