अनिल कपूर नहीं ये शख्स है असली मिस्टर इंडिया, सबसे खूबसूरत महिलाओं में शुमार हसीना के साथ जीता था खिताब

अनिल कपूर के जो फैन्स उन्हें मिस्टर इंडिया मानते हैं उन्हें बता दें कि अनिल कपूर नहीं फिल्म इंड्स्ट्री से जुड़ा ये शख्स देश का पहला मिस्टर इंडिया है.

अनिल कपूर नहीं ये शख्स है असली मिस्टर इंडिया, सबसे खूबसूरत महिलाओं में शुमार हसीना के साथ जीता था खिताब

दीपक पराशर थे असली 'मिस्टर इंडिया'

नई दिल्ली:

मिस इंडिया कॉन्टेस्ट के बारे में तो आपने अक्सर सुना ही होगा. क्या आप ये जानते हैं कि मिस इंडिया की तरह ही देश के सबसे हेंडसम पुरुष की तलाश में मिस्टर इंडिया का चुनाव भी होता है. मिस्टर इंडिया बोलने पर आमतौर पर लोगों को अनिल कपूर और श्रीदेवी की फिल्म ही याद आती है. लेकिन जो भी अनिल कपूर को मिस्टर इंडिया मानता है उन्हें बता दें कि अनिल कपूर नहीं फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा ये शख्स देश का पहला मिस्टर इंडिया है. इनके साथ नजर आ रही मोहतरमा भी खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं है. दोनों ने एक ही साल में एक साथ ये कॉन्टेस्ट जीता और नया इतिहास रचा था. क्या आप पहचान सकते हैं ये दोनों कौन हैं.

ये हैं पहले मिस्टर इंडिया

तस्वीर में दिख रहे ये शख्स हैं दीपक पराशर जिन्हें आपने निकाह मूवी में बतौर लीड एक्टर देखा होगा. इस फिल्म के अलावा वो शराबी मूवी में भी नजर आए थे. साल 1976 में उन्होंने मिस्टर इंडिया का खिताब जीता. इसके बाद ओनली विमल सूटिंग्स का ऐड कर घर घर में छा गए. अस्सी के दशक में उनका फिल्मी करियर उफान पर रहा. उन्होंने निकाह और शराबी जैसी फिल्मों के अलावा इंसाफ का तराजू, पुरानी हवेली, आप तो ऐसे ना थे जैसी कई फिल्मों में काम किया. इसमें भी निकाह उनकी यादगार फिल्म मान जाती हैं.

नफीसाअली के साथ आए नजर

तस्वीर में उनके साथ नजर आ रही हसीना हैं नफीसा अली. नफीसा अली ने साल 1976 में ही मिस इंडिया का खिताब जीता था. उस समय उन्हें देश की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक गिना जाता था. खूबसूरती में सबको टक्कर देने वाली नफीसा अली स्वीमिंग चैंपियन भी रही हैं. नफीसा अली ने जुनून मूवी से डेब्यू किया. इसके अलवा वो मेजर साब, बेवफा, लाइफ इन अ मेट्रो, गुजारिश जैसी फिल्मों में नजर आईं. फिल्मों के अलावा वो सोशल वर्क में खासी एक्टिव रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com