सीधी-सादी लड़की ने उड़ा डाले थे ड्रग माफिया के होश, 8 करोड़ की फिल्म ने कमाए थे 70 करोड़, बॉलीवुड ने रीमेक बना किया बंटाढार

Nayanthara's Kolamaavu Kokila: साउथ की एक फिल्म रिलीज हुई थी जिसमें लेडी सुपरस्टार थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी. लेकिन जब बॉलीवुड ने इसका हिंदी रीमेक बनाया तो सारा बंटाढार ही कर दिया. जानते हैं इस फिल्म का नाम?

सीधी-सादी लड़की ने उड़ा डाले थे ड्रग माफिया के होश, 8 करोड़ की फिल्म ने कमाए थे 70 करोड़, बॉलीवुड ने रीमेक बना किया बंटाढार

Nayanthara's Kolamaavu Kokila: साउथ की इस ब्लॉकबस्टर के हिंदी रीमेक ने किया था निराश

नई दिल्ली:

एक दौर था जब बॉलीवुड की फिल्में कई महीनों तक सिनेमाघरों से उतरने का नाम ही नहीं लेती थीं, कुछ फिल्मों ने तो इस तरह के कई रिकॉर्ड बनाए और अपने बजट से कई गुना ज्यादा कमाई कर डाली, आज भी ऐसी फिल्में लोगों के जेहन में हैं. हालांकि पिछले कुछ साल से बॉलीवुड में वो कमाल नहीं दिखा है, फिल्में आती हैं और हिट भी होती हैं लेकिन ऐसी फिल्में कम ही बन रही हैं जो अपनी छाप लोगों पर छोड़ दे. फिलहाल बॉलीवुड में साउथ की फिल्मों का रीमेक वाला ट्रेंड खूब चल रहा है, ये फॉर्मूला कई मेकर्स के लिए हिट भी साबित रहा, लेकिन एक ऐसी फिल्म भी है जो साउथ में तो सुपर-डुपर हिट रही, लेकिन बॉलीवुड में मेकर्स ने उसका रीमेक बनाकर कहानी (Kolamaavu Kokila Hindi Remake) का बंटाढार ही कर दिया.

साउथ की फिल्म ने की थी बंपर कमाई

ये फिल्म साउथ सेंसेशन नयनतारा की 'कोलामावु कोकिला' थी, जिसे लोग कोको के नाम से भी जानते हैं. इस फिल्म ने साउथ में रिलीज होने के साथ ही कई रिकॉर्ड बनाने शुरू कर दिए. फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का बजट सिर्फ 8 करोड़ रुपये था, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो मेकर्स की झोली में कई गुना पैसे आने लगे. इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करीब 70 करोड़ रुपये था. फिल्म को नेल्सन दिलीप कुमार ने डायरेक्ट किया था. फिल्म एक सीधी-साधी लड़की पर बेस्ड थी, जो ड्रग माफिया के होश उड़ा देती है.

बॉलीवुड में बना रीमेक, किया सत्यानाश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब इस फिल्म के हिंदी रीमेक की बात करते हैं, जो कुछ ज्यादा खास नहीं कर पाई. बॉलीवुड रीमेक में इसका नाम गुड लक जैरी रखा गया, जिसमें जाह्नवी कपूर ने लीड रोल निभाया. इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था. शुरुआत में तो फिल्म का काफी बज दिखा, लेकिन रिलीज के बाद लोगों को ये ज्यादा पसंद नहीं आई. जिन लोगों ने नयनतारा की फिल्म कोलामावु कोकिला देखी थी, उन्हें तो ये रीमेक काफी बुरा लगा. जो फिल्म साउथ इंडस्ट्री की सुपरहिट फिल्म थी, वो बॉलीवुड में रिलीज होने के बाद बुरी तरह पिट गई.