विज्ञापन
This Article is From Jul 22, 2022

फिल्मों में अपने से ज्यादा बड़े उम्र के हीरो की मां बन चुकी हैं ये 5 एक्ट्रेस, रहा है इतना फासला

बॉलीवुड की ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां रही हैं, जो पर्दे पर अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों के दिलों को जीत चुकी हैं. इनमें कुछ ऐसे किरदार रहे हैं जिन्हें दर्शक आज तक नहीं भूल पाए हैं.

फिल्मों में अपने से ज्यादा बड़े उम्र के हीरो की मां बन चुकी हैं ये 5 एक्ट्रेस, रहा है इतना फासला
नरगिस दत्त, शेफाली शाह, ऋचा चड्ढा
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां रही हैं, जो पर्दे पर अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों के दिलों को जीत चुकी हैं. इनमें कुछ ऐसे किरदार रहे हैं जिन्हें दर्शक आज तक नहीं भूल पाए हैं. वहीं कुछ अभिनेत्रियों ने फिल्मी पर्दे पर बहुत की कम उम्र में मां या फिर किसी बुजुर्ग को रोल किया और सुर्खियां बटोरीं. कई अभिनेत्रियां तो ऐसी भी रही हैं, जिन्होंने अपने से ज्यादा उम्र वाले एक्टर की मां का भी रोल किया है. पर्दे पर उनके रोल को खूब सराहा भी गया है. ऐसे में आज हम आपको उन्हीं अभिनेत्रियों से रूबरू करवाते हैं, जिन्होंने फिल्मों में अपने से ज्यादा उम्र वाले कलाकार की मां को रोल किया और सुर्खियां बटोरीं.

नरगिस दत्त
यह हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री रही हैं. नरगिस दत्त ने आइकॉनिक फिल्म मदर इंडिया में अभिनेता सुनील दत्त और राजेंद्र कुमार की मां का रोल किया. नरगिस और सुनील दत्त बराबर उम्र के थे. इन दोनों कलाकारों का जन्म साल 1929 में हुआ था, लेकिन राजेंद्र कुमार का जन्म 1927 में हुआ था. नरगिस राजेंद्र कुमार से 2 साल छोटी थीं.

शेफाली शाह
इन्होंने पर्दे पर अभिनेता अक्षय कुमार की मां का रोल किया है. शेफाली शाह ने साल 2005 में आई फिल्म वक्त में अभिनेता की मां का रोल किया था. उस वक्त अक्षय कुमार की उम्र 38 साल थी, जबकि शेफाली शाह 32 साल की थीं. फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था.

ऋचा चड्ढा
अभिनेत्री ऋचा चड्ढा महज 25 साल की उम्र में मां का रोल कर चुकी हैं. उन्होंने साल 2012 में आई शानदार फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में फैजल खान की मां का रोल किया है. फिल्म में इस रोल को अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी निभाया था. उस वक्त नवाजुद्दीन 37 साल के थे.

शीबा चड्ढा
यह भी बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक हैं. शीबा चड्ढा ने साल 2018 में फिल्म जीरो में शाहरुख खान की मां का रोल किया था. फिल्म जीरो के वक्त शाहरुख की उम्र 53 साल थी, जबकि शीबा चड्ढा 46 साल की थीं. शानदार एक्टिंग के बावजूद फिल्म जीरो फ्लॉप साबित हुई थी.

सोनाली कुलकर्णी 
अभिनेत्री सोनाली कुलकर्णी भी कई फिल्मों में एक्टिंग कर चुकी हैं. उन्होंने फिल्म भारत में अभिनेता सलमान खान की मां की भूमिका की थी. उस वक्त सोनाली कुलकर्णी 44 साल की थीं, जबकि सलमान खान 53 साल के थे. फिल्म में सोनाली कुलकर्णी की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पत्नी से अलग होने की रूमर्स के बीच फरदीन खान ने बच्चों के साथ ना रहने पर की बात, बोले- यह आसान नहीं है...
फिल्मों में अपने से ज्यादा बड़े उम्र के हीरो की मां बन चुकी हैं ये 5 एक्ट्रेस, रहा है इतना फासला
मेट्रो में भजन-कीर्तन देख हैरान रह गईं पूजा भट्ट, बोलीं - इसकी इजाजत कैसे मिल सकती है
Next Article
मेट्रो में भजन-कीर्तन देख हैरान रह गईं पूजा भट्ट, बोलीं - इसकी इजाजत कैसे मिल सकती है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com