सतीश कौशिक के निधन के बाद बॉलीवुड से आई एक और बुरी खबर, नहीं रहे 'मर्दानी' के डायरेक्टर प्रदीप सरकार

फिल्म ‘परिणीता’ के निर्देशन से पहचान बनाने वाले फिल्मकार प्रदीप सरकार का बृहस्पतिवार देर रात एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 67 वर्ष के थे. सरकार की पत्नी पांचाली ने बताया कि निर्देशक को बुखार आने के बाद बांद्रा उपनगर में लालावती अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था.

सतीश कौशिक के निधन के बाद बॉलीवुड से आई एक और बुरी खबर, नहीं रहे 'मर्दानी' के डायरेक्टर प्रदीप सरकार

'मर्दानी' के डायरेक्टर प्रदीप सरकार की हुई मौत

नई दिल्ली:

फिल्म ‘परिणीता' के निर्देशन से पहचान बनाने वाले फिल्मकार प्रदीप सरकार का बृहस्पतिवार देर रात एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 67 वर्ष के थे. सरकार की पत्नी पांचाली ने बताया कि निर्देशक को बुखार आने के बाद बांद्रा उपनगर में लालावती अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘ उन्होंने लीलावती अस्पताल में देर रात तीन बजकर 30 मिनट के आसपास अंतिम श्वांस ली.'' पांचाली ने बताया कि उन्हें 22 मार्च को वायरल बुखार हुआ था.

कुछ दवाएं लेने के बाद बुखार कम हो गया था, लेकिन पूरी तरह उतरा नहीं था, इसलिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया. निर्देशक की पत्नी ने कहा, ‘‘अस्पताल पहुंचते ही उनके शरीर के अहम अंगों की स्थिति बिगड़ने लगी. उन्हें गहन चिकित्सा इकाई में जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया और वह निमोनिया से ग्रस्त पाए गए. इस संक्रमण के कारण उनके फेफड़ों पर असर हुआ.''

पांचाली ने कहा, ‘‘चिकित्सकों के अनुसार, सरकार को और भी कई अन्य बीमारियां थीं, जिनके कारण उनकी रोग प्रतिरोधी क्षमता कमजोर हो गई थी. उनके रक्तचाप में उतार-चढ़ाव आ रहा था. वह जुलाई 2022 में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद से काफी कमजोर हो गए थे.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकार ने 2005 में ‘परिणीता' से फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा था. इसके अलावा उन्होंने ‘लागा चुनरी में दाग' (2007), ‘लफंगे परिंदे' (2010), ‘मर्दानी' (2014), और ‘हेलीकॉप्टर ईला' (2018) समेत कई फिल्मों का निर्देशन किया. अभिनेताओं अजय देवगन एवं मनोज बाजपेयी और फिल्मकार हंसल मेहता एवं कुणाल कोहली समेत फिल्म जगत की कई हस्तियों ने सरकार के निधन पर शोक व्यक्त किया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)