विज्ञापन

मलयालम इंडस्ट्री को एक और झटका, इस एक्टर पर यौन उत्पीड़न का मामला हुआ दर्ज

जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद एक और झटका मलयालम इंडस्ट्री को लगा है क्योंकि पॉपुलर एक्टर जयसूर्या के खिलाफ यौन उत्पीड़ने के मामले में केस दर्ज हुआ है.

मलयालम इंडस्ट्री को एक और झटका, इस एक्टर पर यौन उत्पीड़न का मामला हुआ दर्ज
मलयालम एक्टर जयसूर्या पर केस दर्ज
नई दिल्ली:

जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद नए नए खुलासे हो रहे हैं. वहीं इसमें कई दिग्गजों पर गाज भी गिरी है. इसी बीच मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को एक और झटका लगा है क्योंकि पॉपुलर एक्टर्स जयसूर्या और मनियनपिला राजू के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. दरअसल, एक एक्ट्रेस ने आरोप लगाया है कि उन्होंने उसका यौन उत्पीड़न किया था, जिसके आधार पर ये मामले दर्ज किए गए. एर्नाकुलम के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजू के खिलाफ ‘फोर्ट कोच्चि' पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. तिरुवनंतपुरम में छावनी पुलिस ने पुष्टि की है कि जयसूर्या के खिलाफ भी इसी धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है.

न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट में किए गए खुलासों के बाद विभिन्न निर्देशकों और अभिनेताओं पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं. तब से मलयालम फिल्म जगत की कई हस्तियों के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं. कुछ फिल्मों में काम कर चुकी शिकायतकर्ता ने जाने माने एक्टर एवं विधायक एम. मुकेश, जयसूर्या और मनियानपिला राजू के अलावा अभिनेताओं के संघ में प्रमुख भूमिका निभाने वाले इडावेला बाबू के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए हैं.

एक्ट्रेस ने फेसबुक पर शेयर किए गए पोस्ट में लिखा था, ‘‘मैं मलयालम फिल्म उद्योग में मुकेश, मनियनपिला राजू, इडावेला बाबू, जयसूर्या, चंद्रशेखरन, प्रोडक्शन कंट्रोलर नोबल और विचू द्वारा मेरे साथ शारीरिक और मौखिक दुर्व्यवहार किए जाने की घटनाओं की रिपोर्ट करने के लिए यह पोस्ट लिख रही हूं. वर्ष 2013 में एक प्रोजेक्ट पर काम करते समय इन व्यक्तियों ने मुझे शारीरिक और मौखिक रूप से प्रताड़ित किया. मैंने सहयोग करने और काम जारी रखने की कोशिश की, लेकिन यह दुर्व्यवहार बर्दाश्त से बाहर हो गया.''

कोच्चि शहर के मरदु पुलिस थाने में मुकेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) के तहत बुधवार रात एफआईआर दर्ज की गई. पुलिस ने बताया कि यह मामला भारतीय दंड संहिता के तहत इसलिए दर्ज किया गया है, क्योंकि कथित अपराध भारतीय न्याय संहिता के लागू होने से पहले हुआ था. इससे पहले, तिरुवनंतपुरम ‘म्यूजियम पुलिस' ने आठ साल पहले एक होटल में एक एक्ट्रेस से बलात्कार करने के आरोप में एक्टर सिद्दीकी के खिलाफ बुधवार को मामला दर्ज किया था. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राज शांडिल्य- विमल लाहोटी की 'कथावाचक फिल्म्स' का लालबागचा राजा में लॉन्च, 11 अक्टूबर को रिलीज होगी ये पहली फिल्म
मलयालम इंडस्ट्री को एक और झटका, इस एक्टर पर यौन उत्पीड़न का मामला हुआ दर्ज
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Next Article
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com