माधुरी दीक्षित की बड़ी बहन, शक्ल और टैलेंट में हूबहू एक जैसी, एक बन गई स्टार तो एक ने पर्दे के पीछे हमेशा दिया साथ

खूबसूरत और टैलेंटेड बॉलीवुड एक्ट्रेस की बात हो तो माधुरी दीक्षित का नाम लिए बिना जिक्र पूरा नहीं होता. आज हम आपको उन्हीं की बहन से मिलवाने वाले हैं.

माधुरी दीक्षित की बड़ी बहन, शक्ल और टैलेंट में हूबहू एक जैसी, एक बन गई स्टार तो एक ने पर्दे के पीछे हमेशा दिया साथ

माधुरी दीक्षित और उनकी बहन

नई दिल्ली:

माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है. एक दौर ऐसा था जब माधुरी दीक्षित का फिल्म इंडस्ट्री के सिंहासन पर एकछत्र राज था. बात चाहे डांस की हो या एक्टिंग की हो एक्ट्रेस की बात होती तो माधुरी दीक्षित का नाम ही लिया जाता था. वो बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन भी कहलाती हैं. अपने करियर में वो इस कदर पीक पर रहीं कि प्रोफेशनल जिंदगी हमेशा खबरों में रहीं लेकिन कभी पर्सनल जिंदगी या घर-परिवार के बारे में चर्चा नहीं हुई. इस बीच कभी किसी ने ये जानने की कोशिश नहीं की कि उनके घर परिवार में कौन कौन हैं. एक फैक्टर ये भी रहा कि उस दौर में सोशल मीडिया नहीं हुआ करता था. जिस पर सेलिब्रेटी अपने परिवार की तस्वीरें शेयर कर सकें. ऐसे में कम ही लोग जान पाए कि उनके परिवार में कौन कौन रहा और क्या करते हैं.

सबसे छोटी हैं माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित एक मराठी ब्राह्मण परिवार में जन्मीं. उनके पिता का नाम शंकर दीक्षित है और मम्मी का नाम स्नेहलता दीक्षित है. माधुरी दीक्षित अपने परिवार की सब से छोटी बेटी हैं. उनकी दो बड़ी बहनें और एक बड़ा भाई है. माधुरी दीक्षित की बहनों का नाम है रूपा दीक्षित और भारती दीक्षित. उनके इकलौते भाई का नाम अजीत दीक्षित है. माधुरी दीक्षित के इतने साल के फिल्मी करियर के दौरान उनका परिवार हमेशा ही पर्दे के पीछे रहा. उनके डाई हार्ट फैन्स भी नहीं जानते थे कि माधुरी दीक्षित के परिवार में कौन कौन है. कुछ ही साल पहले मदर्स डे के मौके पर माधुरी दीक्षित ने अपनी मम्मी और दोनों बहनों की एक तस्वीर पोस्ट की तब फैन्स को अंदाजा हुआ कि माधुरी दीक्षित की दो सगी बहनें भी हैं.

डांस में पारंगत फिल्मों से दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

माधुरी दीक्षित को तीन साल की उम्र से ही डांस में इंटरेस्ट आने लगा था. तब उन्होंने कथक की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी. उनके साथ उनकी बहन भी कथक सीखने लगी थीं. माधुरी दीक्षित की फिल्मों में दिलचस्पी बढ़ी  तो वो बॉलीवुड में किस्मत आजमाने लगीं. इस दौरान उनका पूरा परिवार उनका सपोर्ट सिस्टम बन कर खड़ा रहा. बहन से लेकर माता पिता तक ने माधुरी दीक्षित के सपने पूरे करने में उनकी मदद की. वो खुद फिल्मों से दूर रहीं लेकिन माधुरी दीक्षित को स्टार बनाया.