मशहूर कन्नड़ एक्ट्रेस लीलावती का निधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

लीलावती ने तमिल और तेलुगु फिल्मों सहित 600 से अधिक फिल्मों में काम किया था.

मशहूर कन्नड़ एक्ट्रेस लीलावती का निधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

मशहूर एक्ट्रेस लीलावती का निधन

नई दिल्ली:

सीनियर कन्नड़ एक्ट्रेस लीलावती का 85 साल की उम्र में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि शुक्रवार (8 दिसंबर) शाम को बढ़ती उम्र के साथ चल रही तकलीफों के चलते उनका निधन हो गया. इस दुर्भाग्यपूर्ण खबर के बारे में जानने के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "महान कन्नड़ फिल्म हस्ती लीलावती जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ."

पीएम ने यह भी लिखा, “सिनेमा की एक सच्ची आइकन, उन्होंने कई फिल्मों में अपने बहुमुखी अभिनय से सिल्वर स्क्रीन की शोभा बढ़ाई. उनकी विविध भूमिकाएं और उल्लेखनीय प्रतिभा हमेशा याद और प्रशंसित की जाएगी. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं. ओम शांति."

लीलावती के निधन पर प्रशंसकों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. एक सोशल मीडिया यूजर ने एक्स पर लिखा, "लीलावती बेहतरीन अभिनेताओं में से एक थीं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे." एक ने लिखा, "उन्हें स्क्रीन पर देखना निश्चित रूप से याद आएगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि लीलावती ने तमिल और तेलुगु फिल्मों सहित 600 से अधिक फिल्मों में काम किया था. उनके कुछ उल्लेखनीय कार्यों में भक्त कुंभारा, संथा ठुकराम, भटका प्रह्लाद, मंगल्य योग और मन मेच्चिदा मददी जैसे लोकप्रिय ब्लॉकबस्टर शामिल हैं. लीलावती कर्नाटक सरकार से डॉ.राजकुमार लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार पा चुकी हैं.