Laal Singh Chaddha Movie Review: कैसी है आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा', पढ़ें फिल्म रिव्यू

Laal Singh Chaddha Movie Review: आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा फिल्म रिलीज हो गई है, जानें कैसी है फिल्म.

Laal Singh Chaddha Movie Review: कैसी है आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा', पढ़ें फिल्म रिव्यू

जानें कैसी है आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा

नई दिल्ली :

आमिर खान भारतीय सिनेमा के वह कलाकार हैं जो बहुत ही इत्मिनान के साथ फिल्म बनाते हैं. उसके विभिन्न पहलुओं पर काम करते हैं और जब उन्हें लगता है कि इस फिल्म को रिलीज करने का समय आ गया है, वह उसे तब ही रिलीज करते हैं. 'लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha Review)' भी ऐसी ही फिल्म है. जिसे उन्होंने बहुत ही शिद्दत के साथ बनाया है और बहुत ही सोच-समझकर रचा है. फिल्म के डायरेक्टर अद्वैत चंदन हैं और फिल्म हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' का रीमेक भी है. लेकिन फिल्म में आमिर का टच साफ नजर आता है और इतने बड़े कैनवस पर फिल्म को जिस तरह रचा गया है, वह ओरिजनल में भी देखने को नहीं मिलता है. इस तरह आमिर खान के इस सब्र का फल मीठा ही निकलता है. 

लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) की कहानी लाल की है. जो कई चुनौतियों का सामना जिंदगी में करता है. पहली चुनौती जिंदगी में चलने की आती है, जिसके साथ ही उसका कम समझदार होना भी उसकी राह का कांटा है. लेकिन लाल की मां जिंदगी में उसे कभी हार न मारने का सबक देते हुए आगे बढ़ने के लिए कहती है और लाल जिंदगी की दौड़ में सरपट दौड़ता है. जिंदगी में बाला और रूपा जैसे दोस्त भी लाल को मिलते हैं. जिनके कैरेक्टर के अलग ही पहलू सामने आते हैं.

फिल्म के राइटर और डायरेक्टर ने लाल सिंह चड्ढा के नजरिये से भारत की कई अहम घटनाओं को पेश किया है जो काबिलेतारीफ है. अद्वैत चंदन ने पूरे दिल के साथ फिल्म को रचा है तो अतुल कुलकर्णी ने कहानी के हर पहलू को ध्यान में रखकर गढ़ा है. सिर्फ कहानी की लेंथ को थोड़ा कसा जा सकता था, क्योंकि सेकंड हाफ में फिल्म एक समय पर आकर खींची हुई लगती है.

'लाल सिंह चड्ढा' एक्टिंग की बात करें तो लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान ने अच्छा काम किया है. वह लाल के किरदार में गहरे तक समा गए हैं. करीना कपूर ने अपने किरदार को अच्छे से निभाया है और यह जेहन में लंबे समय तक ताजा भी रहता है. नागा चैतन्य का बॉलीवुड में अच्छा डेब्यू है. मानव विज और मोना सिंह भी छाप छोड़ने में कामयाब रहते हैं. आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' इस दौर की महत्वपूर्ण फिल्म है, जिसे एक बार देखना तो बनता है. 

रेटिंग: 3.5/5 स्टार 
डायरेक्टर: अद्वैत चंदन
कलाकार: आमिर खान, नागा चैतन्य, मानव विज, मोना सिंह और करीना कपूर खान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: अक्षय कुमार ने 'लाल सिंह चड्ढा' के साथ बॉक्‍स ऑफिस टकराव और बायकॉट विवाद पर की बात