Kuttey Movie Review: जानें कैसी है तबु, नसीरूद्दीन शाह और अर्जुन कपूर की 'कुत्ते'

Kuttey Movie Review: कुत्ते फिल्म रिलीज हो गई है. इस फिल्म को विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज ने डायरेक्ट किया है. जानें कैसी है फिल्म.

Kuttey Movie Review: जानें कैसी है तबु, नसीरूद्दीन शाह और अर्जुन कपूर की 'कुत्ते'

जानें कैसी है फिल्म कुत्ते

नई दिल्ली :

विशाल भारद्वाज हिंदी सिनेमा में ऐसी फिल्में लेकर आए जो लीक से हटकर थीं. उनका म्यूजिक बेमिसाल था. कहानी देसी पुट लिए हुए एकदम अलग तेवर वाली थीं. फिर उन फिल्मों में नजर आने वाले एक्टर भी अपने हुनर में माहिर लोग थे. फिर वह चाहे 'ओंकारा' हो या 'मकबूल' या फिर 'इश्किया'. अब विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज ने बॉलीवुड में कदम रख दिया है. पिता ने 2009 में 'कमीने' फिल्म बनाई थी तो आसमान 2023 में 'कुत्ते' लेकर आए हैं. बेशक जब टाइटल रिलीज हुआ था तो यह काफी कैची था, लेकिन जब फिल्म सामने आई तो उम्मीदों को जोर का झटका लगा. हुनरमंद सितारों और शानदार टीम के साथ उतरे आसमान कहानी और स्क्रीनप्ले के मोर्चे पर चूक जाते हैं.

अब बात 'कुत्ते' की हो रही है तो जो चीज कुत्तों को सबसे ज्यादा पसंद है, वह है हड्डी. अब यह कुछ कैरेक्टर्स को कुत्तों का प्रतीक बताया गया है तो हड्डी का प्रतीक भी मौजूद है. अर्जुन कपूर और कुमुद मिश्रा ऐसी मुसीबत में फंस गए हैं कि उन्हें पैसे की जरूरत है. तबु इस चक्र का हिस्सा है. नसीरूद्दीन शाह और कोंकणा सेन शर्मा की अपनी कहानियां हैं. राधिका मदान प्यार में डूबी हैं. उसके कुछ सपने हैं. इस तरह हर कोई किसी न किसी मजबूरी और लालच से बंधा है. वहीं जिस हड्डी के पीछे सब पड़े हैं, वो है पैसे. बस यही फिल्म की कहानी है. फिल्म के फर्स्ट हाफ में जिस तरह पात्रों को स्थापित करने की कोशिश की जाती है, वह काफी थकाऊ हो जाता है. फिर भी पात्र असरदायक नहीं बन पाते हैं. फिल्म में कहानी के पहलुओं पर फोकस कम है, और उसे डार्क और स्टाइलिश फिल्म बनाने की दिशा में तेजी से कदम बढ़ाए जाते हैं. इस तरह फिल्म उलझ जाती है और दर्शकों के धैर्य की परीक्षा लेने लगती है. 

फिल्म की स्टारकास्ट बहुत ही भारी भरकम है. अर्जुन कपूर, नसीरूद्दीन शाह, तबु, कोंकणा सेन शर्मा, राधिका मदान और कुमुद मिश्रा सब नजर आते हैं. लेकिन कोई भी जेहन में उतर नहीं पाता है. फिल्म का म्यूजिक ऐसा है कि कोई भी गाना याद नहीं रहता है. हालांकि कमीने का 'ढेन टे नैन' सॉन्ग जरूर चलता रहता है और उससे थ्रिल पैदा करने की कोशिश की जाती है. फिल्म के आखिर में फैज अहमद फैज की यह पंक्ति ही ध्यान में रह जाती है, 'ये गलियों के आवारा बे-कार कुत्ते...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेटिंग: 2/5 स्टार
डायरेक्टर: आसमान भारद्वाज
कलाकार: नसीरूद्दीन शाह, तबु, कोंकणा सेन शर्मा, अर्जुन कपूर, कुमुद मिश्रा, राधिका मदान और शार्दूल भारद्वाज