विज्ञापन

कुमार सानू ने 9 मिनट में गा दिया था ये गाना, 30 साल पहले आया ये रोमांटिक ट्रैक आज भी है लवर्स का फेवरेट

कुमार सानू ने रियलिटी शो में सुनाया अपने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का किस्सा. बताया कैसे एक दिन में गाए थे 28 गाने.

कुमार सानू ने 9 मिनट में गा दिया था ये गाना, 30 साल पहले आया ये रोमांटिक ट्रैक आज भी है लवर्स का फेवरेट
कुमार सानू ने बताया अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड का किस्सा
नई दिल्ली:

फिल्म इंडस्ट्री में 'सानू दा' के नाम से मशहूर सिंगर कुमार सानू बच्चों के सिंगिंग रियलिटी शो 'सुपरस्टार सिंगर 3' के लेटेस्ट एपिसोड में स्पेशल गेस्ट के तौर पर नजर आएंगे. 90 के दशक से ही कुमार सानू के गानों का जादू लोगों पर छाया हुआ है. उनके नाम एक दिन में 28 गाने रिकॉर्ड करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उन्होंने मंच से उन 28 गानों का किस्सा सुनाया. 'सुपरस्टार सिंगर 3' के मेकर्स ने 'नमस्ते 90' नाम से स्पेशल एपिसोड प्रसारित किया. इस दौरान कुमार सानू ने अपने पुरानी यादों को ताजा किया. सिंगर ने कहा, "मुझे याद है कि 1993 में मैं 40 दिनों के यूएस टूर पर जा रहा था. उस समय, ज्यादातर म्यूजिक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर चाहते थे कि मैं यूएस जाने से पहले अपनी सारी रिकॉर्डिंग पूरी कर लूं. इसलिए मैंने एक दिन सबको अपने स्टूडियो में बुलाया और सुबह से रात तक सारे गाने रिकॉर्ड करवाए. मैंने एक दिन में सारे गाने रिकॉर्ड कर लिए."

उन्होंने कहा, "इंडस्ट्री में हर कोई जानता है कि कुमार सानू सबसे तेज सिंगर हैं. मैं चीजों को जल्दी समझ लेता था शायद यह मेरे लिए वरदान की तरह है. इसलिए मैं वर्ल्ड रिकॉर्ड बना पाया. मुझे याद है कि मैंने 'सोचेंगे तुम्हें प्यार' गाना महज 9 मिनट में गाया था और 'आंखों की गुस्ताखियां' गाना 20-21 मिनट में. समझने और बताने की आपकी क्षमता ही मायने रखती है. मैं सच में भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे यह तोहफा दिया."

स्पेशल एपिसोड में उत्तर प्रदेश की 14 साल की खुशी नागर और चंडीगढ़ की लाइसेल राय ने 'तेरे दर पर सनम' और 'तेरी उम्मीद तेरा इंतजार' गानों पर परफॉर्म किया. उनकी परफॉर्मेंस से खुश कुमार सानू ने तारीफ करते हुए कहा, "खुशी और लाइसेल, आप दोनों ने बहुत अच्छा गाया. यह बेहद खूबसूरत था और आपकी आवाज ने मेरे दिल को खुशी से भर दिया. खास तौर पर 'ए सनम' लाइन ने... यह कमाल था. आप लोगों ने बिल्कुल सही सुर लगाया."

"आपके शब्द, लाइन्स और इमोशन्स शानदार थे. आपने मुझे वो समय याद दिला दिया. जब मैं यह गाना रिकॉर्ड कर रहा था. आपके कैप्टन सलमान और पवनदीप को बधाई. आप लोगों ने वाकई अच्छी तरह से ट्रेनिंग दी है. भगवान आपका भला करे." शो में लाइसेल के रिक्वेस्ट पर कुमार सानू ने 'दो दिल मिल रहे हैं' गाना गाया जो शाहरुख खान और महिमा चौधरी की फिल्म 'परदेस' से हैं. यह फिल्म 1997 में रिलीज हुई थीं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राज शांडिल्य- विमल लाहोटी की 'कथावाचक फिल्म्स' का लालबागचा राजा में लॉन्च, 11 अक्टूबर को रिलीज होगी ये पहली फिल्म
कुमार सानू ने 9 मिनट में गा दिया था ये गाना, 30 साल पहले आया ये रोमांटिक ट्रैक आज भी है लवर्स का फेवरेट
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Next Article
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com