जानें आखिर क्यों अक्षय कुमार को इलायची के विज्ञापन के लिए मांगनी पड़ी माफी, क्या है इन विज्ञापनों का सच

जानिए क्या होती है सरोगेट एडवर्टाइजिंग, जिसकी वजह से अक्षय कुमार को मांगनी पड़ी माफी.

जानें आखिर क्यों अक्षय कुमार को इलायची के विज्ञापन के लिए मांगनी पड़ी माफी, क्या है इन विज्ञापनों का सच

जानें क्या होते हैं सरोगेट एड्स

नई दिल्ली:

अक्षय कुमार हमेशा सेहत की बात करते हैं. वह अपनी फिटनेस और डेली रूटीन को लेकर भी पहचाने जाते हैं. लेकिन उन्होंने हाल ही में विमल इलायची का विज्ञापन किया और उसके बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया. इसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर माफी भी मांगनी पड़ी. अब सवाल यह पैदा होता है कि आखिर एक इलायची के विज्ञापन के लिए अक्षय कुमार को क्यों माफी मांगनी पड़ी? आइए हम बताते हैं कि क्या होते हैं इन विज्ञापनों के मायने.

इलायची के विज्ञापनों का सच?
अकसर बड़ी कपंनियां अपने ब्रांड प्रमोशन के लिए दिग्गज सितारों को चुनती हैं. ऐशे में विमल इलायची के विज्ञापन में अजय देवगन, शाहरुख खान और अक्षय कुमार नजर आए हैं. खास यह है कि इन विज्ञापनों को सरोगेट विज्ञापन कहा जाता है. सरोगेट एडवर्टाइजिंग का मतलब होता है, ऐसे रेगुलेटड प्रोडेक्डट्स का प्रमोशन, जिसके तहत सिगरेट, शराब और गुटका जैसे उत्पाद आते हैं. यही वजह है कि इलायची की आड़ में गुटका कंपनी के ब्रांड को प्रमोट किया जाता है. यही वजह है कि अक्षय कुमार फैन्स के निशाने पर आ गए हैं.

अक्षय कुमार ने मांगी माफी
अक्षय कुमार ने अपनी पोस्ट में लिखा है, 'आई एम सॉरी. मैं अपने सभी चाहने वालों और शुभचिंतकों से माफी मांगना चाहता हूं. बीते कुछ दिनों में आपके रिएक्शन ने मुझे बहुत प्रभावित किया है. हालांकि मैंने तंबाकू को कभी एंडोर्स नहीं किया है और ना कभी करूंगा, मैं विमल इलायची के साथ अपने एसोसिएशन पर आप सभी की फीलिंग्स का सम्मान करता हूं. पूरी विनम्रता के साथ मैं पीछे हटता हूं. मैंने निर्णय लिया है कि इंडोर्समेंट की फीस को मैं किसी अच्छे कार्य में दान दे दूंगा. ब्रांड कॉन्ट्रेक्ट की लीगल ड्यूरेशन तक मेरे विज्ञापन को ऑन एयर कर सकती है. लेकिन मैं वादा करता हूं कि भविष्य के फैसले बहुत सोच समझकर लूंगा. बदले में मैं आपके कभी न खत्म होने वाले प्यार और दुआओं की कामना करता हूं. अक्षय कुमार.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कियारा आडवाणी ने अपने लुक से किया प्रभावित, पैपराजी को दिए पोज