विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

12 साल की उम्र में छोड़ा घर, मॉडल बनने गईं तो हाइट को लेकर सुनाए गए ताने, आज है इंडस्ट्री का बड़ा नाम

इस एक्ट्रेस को आप क्वीन नाम से भी जानते हैं क्योंकि इस नाम से उनकी एक चर्चित फिल्म रही है. पहचाना ?

Read Time: 4 mins
12 साल की उम्र में छोड़ा घर, मॉडल बनने गईं तो हाइट को लेकर सुनाए गए ताने, आज है इंडस्ट्री का बड़ा नाम
कंगना रनौत
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की क्वीन बन चुकी हैं...लेकिन एक समय था जब उन्हें अपना हाइट के लिए लोगों की बातें सुननी पड़ती थीं. उन्होंने बताया कि उन्हें कभी भी मॉडलिंग असाइनमेंट नहीं मिलते थे और एजेंसी वाले ताने देते थे कि वो किसी काम की नहीं हैं. कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने मॉडलिंग शुरू की थी तब वह टीनेजर ही थीं और उनसे कहा गया था कि वह किसी काम की नहीं हैं. उन्होंने बताया कि वह एक साड़ी के कैटलॉग शूट के लिए मुंबई आई थीं और इसके बाद उन्होंने दिल्ली लौटने की टिकट फाड़ दी थी.

अपने सपनों को पूरा करने के लिए कंगना ने छोटी उम्र में ही अपना घर छोड़ दिया था. उन्होंने अपने खर्चे चलाने के लिए दिल्ली में मॉडलिंग की शुरुआत की. फिल्मों में एंट्री से पहले इसी के जरिए उनका जेबखर्च चलता था. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कंगना से पूछा गया कि क्या वह एक्टर बनने के लिए मुंबई आने से पहले कभी यहां आई थीं तो उन्होंने मना कर दिया. कंगना ने कहा, “जब मैंने हिमाचल में घर छोड़ा तो मैं 12-13 साल की थी. मैं चंडीगढ़ के एक हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी. बाद में मैं दिल्ली आ गई और एक-दो साल तक रही. 2004 में मैं एक मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए मुंबई आई और फिर मैंने दिल्ली वाली एजेंसी का दिया फोन फेंक दिया. जब उन्होंने मुझे वापस (दिल्ली) बुलाया तो मैंने अपना टिकट भी फाड़ दिया. मैंने उनसे कहा कि मैं वापस नहीं जाना चाहती. मुझे वो काम करना ही नहीं है क्योंकि मुझे वो हमेशा मॉडलिंग में नीचा दिखाते रहते थे.”

“उनको लगता था कि दिल्ली में रैंप मॉडल ज्यादा होती हैं. उसके लिए 5'11 से 6 फीट की हाइट चाहिए होती है और मेरी हाइट 5'7 है. मै सारा दिन बैठी रहती थी. वो मुझे कहते थे आज भी काम नहीं मिला तुम्हें...तुम्हारा कुछ नहीं होने वाला मॉडलिंग में. एक दिन कहा गया कि मैं किसी काम के लिए ठीक नहीं हूं. फिर मुझे कैटलॉग (शूट) और ऐड मिलने लगे जहां मुझे दूसरों के पीछे खड़ा होना होता था. मैं साड़ी के कैटलॉग शूट के लिए मुंबई आई थी...लेकिन यह ठीक भी था उस समय मैं इससे ही अपने खर्च चलाती थी."

कंगना ने कहा कि वह शूटिंग के बाद मुंबई में ही रुक गईं और रोल्स के लिए ऑडिशन देना शुरू कर दिया. उनकी पहली फिल्म इमरान हाशमी और शाइनी आहूजा के साथ अनुराग बासु की गैंगस्टार थी. फिलहाल वह इंडस्ट्री की सबसे पॉपुलर एक्टर्स में से एक हैं. कंगना हाल में धाकड़ में नजर आई थीं. अब उनकी इमरजेंसी, तेजस, चंद्रमुखी 2, मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा और द अवतार: सीता जैसी फिल्में पाइपलाइन में हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Akshara Singh Song Mohini: अक्षरा सिंह, अंशुमन राजपूत के 'मोहिनी' गाने का टीजर आउट
12 साल की उम्र में छोड़ा घर, मॉडल बनने गईं तो हाइट को लेकर सुनाए गए ताने, आज है इंडस्ट्री का बड़ा नाम
पहली 100 करोड़ी फिल्म देने वाले इस बॉलीवुड सुपरस्टार को थी स्किन टोन से दिक्कत, शबाना आजमी ने किया को स्टार को लेकर खुलासा
Next Article
पहली 100 करोड़ी फिल्म देने वाले इस बॉलीवुड सुपरस्टार को थी स्किन टोन से दिक्कत, शबाना आजमी ने किया को स्टार को लेकर खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;