एनुअल फंक्शन में देखते ही जया प्रदा पर आ गया था डायरेक्टर का दिल, खूबसूरती में देती थीं श्रीदेवी-मीनाक्षी को टक्कर- PHOTOS

जया प्रदा का फिल्मी करियर 80-90 के दशक में बुलंदियों पर था. बॉलीवुड के सभी बड़े सितारों के साथ उन्होंने काम किया.

एनुअल फंक्शन में देखते ही जया प्रदा पर आ गया था डायरेक्टर का दिल, खूबसूरती में देती थीं श्रीदेवी-मीनाक्षी को टक्कर- PHOTOS

जया प्रदा फोटो

नई दिल्ली :

अपने करियर में 200 से अधिक फिल्मों में अभिनय करने वाली फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा का नाम 80 और 90 के दशक में टॉप की अभिनेत्रियों में शुमार हुआ. श्रीदेवी, रेखा और मीनाक्षी जैसे एक्ट्रेसेस को टक्कर देने वालीं जया की खूबसूरती और अदायगी के दर्शक दीवाने थे. फिल्मों के साथ ही उनका निजी जीवन भी काफी चर्चा में रहा. फिल्मों से राजनीति तक का सफर तय कर चुकीं जया अब एक राजनेता के रूप में अपनी पहचान कायम रखे हुए हैं. उस दौर में जया प्रदा के अभिनय के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के भी खूब चर्चे थे. आज के इस पोस्ट में हम आपको उनकी कुछ शानदार तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं.
 

अप्रैल 1962 में आंध्र प्रदेश में जन्मी जया प्रदा का असली नाम ललिता रानी था. जब जया 13 साल की थीं, तो उन्होंने अपने स्कूल के एनुअल फंक्शन में एक डांस परफॉर्म किया था. उस कार्यक्रम में एक फिल्म डायरेक्टर भी शामिल हुए, जिन्होंने जया को अपनी तेलुगू फिल्म 'भूमि कोसम' में डांस पर आधारित एक सीन ऑफर किया और यहीं से उनके फिल्मी सफर की शुरुआत हुईं.
 

जया प्रदा का फिल्मी करियर 80-90 के दशक में बुलंदियों पर था. बॉलीवुड के सभी बड़े सितारों के साथ उन्होंने काम किया. जितेंद्र और अमिताभ बच्चन के साथ उनकी जोड़ी काफी पसंद की जाती थी. श्रीदेवी के साथ भी जया प्रदा ने करीब एक दर्जन फिल्में की थी.
 

जया प्रदा ने लगभग साथ भारतीय भाषाओं में फिल्में की हैं. जया प्रदा का चेन्नई में एक थियेटर भी है. मां, स्वर्ग से सुंदर, तोहफा, शराबी, सरगम, संजोग, सिंदूर और गंगा जमुना सरस्वती जैसी कामयाब फिल्मों में जया प्रदा की अदायगी को खूब पसंद किया गया.
 

जया प्रदा का करियर चरम पर था, तब अचानक साल 1986 में उन्होंने श्रीकांत नहाटा से शादी कर ली. श्रीकांत के पहली पत्नी से दो बच्चे थे. बाद में जया प्रदा श्रीकांत से अलग हो गईं.
 

आज भी जया प्रदा खूबसूरती के मामले में नई अभिनेत्रियों से कम नहीं हैं. हाल में इस ब्लैक आउटफिट में अपनी लेटेस्ट तस्वीर शेयर कर उन्होंने साबित किया कि उम्र उनके लिए केवल एक नंबर भर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com