विज्ञापन
This Article is From Nov 25, 2020

Oscars 2021: फिल्म 'जलीकट्टू' ऑस्कर में करेगी भारत का प्रतिनिधित्व

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) ने बुधवार को कहा कि लीजो जोस पेल्लिसेरी द्वारा निर्देशित मलयालम फिल्म 'जलीकट्टू' (Jallikattu) को ऑस्कर (Oscars 2021) में अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी के लिए भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर भेजने का फैसला किया गया है.

Oscars 2021: फिल्म 'जलीकट्टू' ऑस्कर में करेगी भारत का प्रतिनिधित्व
'जलीकट्टू' (Jallikattu) का एक दृश्य

Jallikattu In Oscar: फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) ने बुधवार को कहा कि लीजो जोस पेल्लिसेरी द्वारा निर्देशित मलयालम फिल्म 'जलीकट्टू' (Jallikattu) को ऑस्कर (Oscars 2021) में अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी के लिए भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर भेजने का फैसला किया गया है. हिंदी, उड़िया, मराठी और अन्य भाषाओं की 27 प्रविष्टियों के बीच इस फिल्म को सर्वसम्मति से चुना गया. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के चयन मंडल के अध्यक्ष फिल्मकार राहुल रवैल ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में बताया, "हिंदी, मलयालम और मराठी समेत कुल 27 फिल्में आयी थी. चयन मंडल ने फैसला किया है कि मलयालम फिल्म ‘जलीकट्टू' ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी."

धनाश्री ने लहंगा पहन Cutiepie सॉन्ग पर किया शानदार डांस, युजवेंद्र चहल की मंगेतर के Video ने मचाया तहलका

यह फिल्म हरीश की लघु कथा पर आधारित है. इसमें एंटनी वर्गीज, चेम्बन विनोद जोस, सबुमन अब्दुसमद और सेंथी बालाचंद्रण ने भूमिका निभायी है. चयन मंडल ने ‘छपाक', ‘शकुंतला देवी', ‘छलांग', ‘गुलाबो सिताबो', ‘द स्काय इज पिंक', ‘बुलबुल' और ‘द डिसाइपल' जैसी फिल्मों के बीच इसका चयन किया. ‘अंगामली डायरीज' और ‘ऐ मा यू' जैसी कई चर्चित फिल्में बनाने वाले जोस पेल्लिसेरी को ‘बहुत कुशल निर्देशक' बताते हुए रवैल ने कहा कि 'जलीकट्टू' (Jallikattu) जैसी फिल्म पर देश को नाज होना चाहिए.

अदा शर्मा ने Video शेयर कर ली चुटकी, बोलीं- 'ये महाराजापुरम है मालदीव नहीं'

अध्यक्ष ने कहा, "समूची फिल्म में एक पशु की बात कही गयी है जिसके सिर पर खून सवार है...फिल्म में अच्छे से चित्रण किया गया है और बहुत अच्छे से फिल्माया गया है. फिल्म के दौरान कई तरह की भावनाएं उमड़ती रहती हैं."

Shona Shona: शहनाज और सिद्धार्थ की जोड़ी ने फिर मचाया तहलका, यू-ट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है Video Song

'जलीकट्टू' (Jallikattu) को सितंबर 2019 में टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित किया गया था और इसे काफी सराहना मिली थी. पिछले साल पेल्लिसेरी को भारत के 50वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार भी मिला था. वर्ष 2019 में जोया अख्तर की फिल्म 'गली ब्वॉय' को भारत की तरफ से आधिकारिक तौर पर ऑस्कर के लिए भेजा गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ऋतिक रोशन के साथ गाने में डांस कर रहा ये बैकग्राउंड डांसर बना बॉलीवुड का बड़ा नाम, इस सुपरस्टार को पहचाना आपने?
Oscars 2021: फिल्म 'जलीकट्टू' ऑस्कर में करेगी भारत का प्रतिनिधित्व
पूजा में शामिल होने पहुंचे जैकी श्रॉफ, नहीं फोड़ पाए नारियल, इंटरनेट यूजर्स ने खींची टांग
Next Article
पूजा में शामिल होने पहुंचे जैकी श्रॉफ, नहीं फोड़ पाए नारियल, इंटरनेट यूजर्स ने खींची टांग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com