नौ साल गोविंदा ने बैक टू बैक दी थीं 12 हिट फिल्में, आज होती रिलीज तो तोड़ देतीं जवान और गदर 2 का भी रिकॉर्ड

गोविंदा की दस साल की फिल्मों का आंकलन किया है कि वो फिल्में आज रिलीज होती तों कितनी कमाई करतीं. इस लिस्ट में 1990 से 1999 तक रिलीज हुई एक एक मूवी को शामिल किया गया है.

नौ साल गोविंदा ने बैक टू बैक दी थीं 12 हिट फिल्में, आज होती रिलीज तो तोड़ देतीं जवान और गदर 2 का भी रिकॉर्ड

गोविंदा की ये फ़िल्में आज होती रिलीज तो इतना करती कारोबार

नई दिल्ली:

Govinda Back To Back 12 Hit Films: गोविंदा का नाम आए तो ऐसी फिल्में याद आती हैं जो हंसाती हैं  गुदगुदाती हैं और कभी कभी जज्बातों में डुबो जाती हैं. गोविंदा के स्टाइल का भी एक दौर रहा है. जब उनकी फिल्मों के रिलीज होने का इंतजार किया जाता था. दूसरे स्टार्स के मुकाबले कम बजट की फिल्मों  से ही गोविंदा बॉक्स ऑफिस की जंग जीत लेते थे और तगड़ा मुनाफा कमाते थे. एक रेडिट यूजर ने गोविंदा की दस साल की फिल्मों की लिस्ट तैयार की है. इसके साथ ही ये आंकलन भी किया है कि वो फिल्में आज रिलीज होती तो कितनी कमाई करती. इस लिस्ट में 1990 से 1999 तक रिलीज हुई एक एक मूवी को शामिल किया गया है.  

Was Govinda truly a superstar during the 90s?
byu/Loud_Salamander_1696 inbollywood

 90s के सुपर स्टार

r/Bollywood नाम के रेडिट यूजर ने एक लिस्ट शेयर की है. गोविंदा की दस फिल्मों को शामिल किया है. ये दस फिल्में साल 1990 से साल 1999 के बीच रिलीज हुईं हैं. ये लिस्ट फिल्म स्वर्ग से शुरू होती है. इसके बाद हम, शोला और शबनम, आंखें, राजा बाबू, कुली नंबर 1, साजन चले ससुराल, हीरो नंबर 1, दीवाना मस्ताना, दूल्हे राजा, बड़े मियां-छोटे मियां और हसीना मान जाएगी शामिल है. यूजर का दावा है कि ये सभी फिल्में ब्लॉक बस्टर, सुपर हिट या हिट रहीं. सिर्फ दीवाना मस्ताना एवरेज से बेहतर रही और दूल्हे राजा सेमी हिट रही. उसके बावजूद हर फिल्म की कमाई करोड़ों में है. इस लिस्ट को शेयर करने के साथ रेडिट यूजर ने सवाल किया है कि क्या गोविंदा को नब्बे के दशक का सुपरस्टार कहा जा सकता है.

इस फिल्म ने की सबसे ज्यादा कमाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेडिट यूजर ने हर साल की एक फिल्म चुनने के साथ ही उनकी कमाई भी बताई है. इन सब फिल्मों ने दस साल में मिलकर 311.94 करोड़ रुपये कमाए. जिसे मौजूदा साल की कमाई से कंपेयर करने के लिए यूजर ने ये आकलन भी दिया है कि फिल्म अब रिलीज होती तो कितनी कमाई करती. नए आंकड़ों (एडजस्टेड ग्रॉस) के मुताबिक सभी फिल्में मिलकर 1,784 करोड़ रुपये की कमाई करतीं. दिलचस्प बात ये है कि नए आंकड़ों के अनुसार सिर्फ एक फिल्म को छोड़ कर बाकी सभी फिल्में सौ करोड़ क्लब का हिस्सा बनने की हकदार हैं. जिसमें से साजन चले ससुराल मूवी की कमाई, एडजस्टेड ग्रॉस में 255 करोड़ रुपये तक आंकी गई है.