इन बड़े स्टार्स ने भी ठुकरा दिया गुटखा और तंबाकू का एड, पुष्पा फेम अल्लू अर्जुन ने साफ कर दिया था इनकार

अक्षय कुमार के गुटखा ब्रांड के लिए एड करने के मामला इन दिनों बेहद गर्म है, लेकिन इससे पहले भी कई एक्टर्स ने तंबाकू का एड करने से इंकार किया था.

इन बड़े स्टार्स ने भी ठुकरा दिया गुटखा और तंबाकू का एड, पुष्पा फेम अल्लू अर्जुन ने साफ कर दिया था इनकार

इन स्टार्स ने पान मसाला का एड करने से किया इनकार

नई दिल्ली :

फिल्मी सितारों की पॉपुलैरिटी केवल रूपहले पर्दे तक ही सीमित नहीं होती. यही कारण है कि उनकी लोकप्रियता का फायदा उठाकर कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स को बेचना व मुनाफा कमाना चाहती हैं. फिल्मी सितारों का एड फिल्म में काम करना कोई नई बात नहीं है. लेकिन सोशल मीडिया के इस दौर में यदि कोई सितारा तंबाकू जैसे किसी उत्पाद का विज्ञापन करें तो उसपर हंगामा मचना कोई ताज्जुब की बात नहीं है. अक्षय कुमार के गुटखा ब्रांड के लिए एड करने के मामला इन दिनों बेहद गर्म है. आईये जानते हैं कि इससे पहले किस अभिनेता ने तंबाकू प्रोडक्ट्स के लिए विज्ञापन करने से इंकार किया था. 

अल्लू अर्जुन ने हाल ही में ठुकराया ऑफर

तंबाकू उत्पादों के लिए न कहने वालों में सबसे हालिया नाम तेलगु सुपर स्टार अल्लू अर्जुन का है. साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन ने हाल ही में एक तंबाकू कंपनी के ऑफर को ना कह दिया है, उन्होंने इसके पीछे वजह भी बताई कि, जिस चीज़ का वे सेवन नहीं करते हैं, उसे प्रमोट भी नहीं कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि, अल्लू अर्जुन को इस विज्ञापन के लिए करोड़ों रुपए का ऑफर दिया गया था.

अमिताभ एक बार नजर आए, फिर की तौबा

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी एक बार पान मसाले के विज्ञापन में नज़र आए थे. विज्ञापन जारी होने के बाद से ही अमिताभ बच्चन को भी सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. अमिताभ के एक फैन ने सोशल मीडिया पर उनसे सवाल पूछ लिया था कि, उन जैसी शख्सियत को पान मसाले का विज्ञापन करने की क्या ज़रूरत है. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने पान मसालों से जुड़े विज्ञापनों को ठुकरा दिया था.

जॉन अब्राहम

फिल्म के दृश्यों  में भले ही जॉन अब्राहम सिगरेट के छल्ले बनाते हुए नजर आते हों, लेकिन किसी तंबाकू कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए वे तैयार नहीं हैं. कहा जाता है कि उन्होंने ऐसे सभी ऑफर्स को सिरे से नकार दिया है. 

आमिर खान

कहा जाता है कि मिस्टर परफेक्शनिस्ट  ऐसे किसी विज्ञापन में काम नहीं करते जो सामाजिक रूप से प्रासंगिक नहीं है. जाहिर है कि तंबाकू उत्पाद इसमें कभी शामिल नहीं हो सकते. 

अक्षय कुमार भी अब नहीं करेंगे तंबाकू कंपनी का प्रमोशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वैसे तो खिलाड़ी कुमार पहले ही ऐलान कर चुके थे कि वे तंबाकू प्रोडक्ट के एंडोर्समेंट से दूर हैं. लेकिन इसके बावजूद उन्हें विज्ञापन मिला और उन्होंने उसके लिए काम भी कर लिया. अब ट्रोलर्स और फैन्स की नाराजगी को देखते हुए उन्होंने माफी मांग ली और अब कभी भी ऐसे किसी भी प्रोडक्ट के एड से कोसों दूर रहने का वादा भी किया है.