हेमा मालिनी नहीं ये ब्यूटी क्वीन थीं धर्मेंद्र का पहला प्यार, नाकाम मोहब्बत के बाद की थी ड्रीम गर्ल से शादी

हेमा मालिनी भले ही धर्मेंद्र की पत्नी हों, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हेमा से पहले ही-मैन बॉलीवुड की इस ब्यूटी क्वीन के प्यार में गिरफ्तार हो गए थे. एक नाकाम मोहब्बत के बाद उन्होंने हेमा मालिनी से शादी की थी.

हेमा मालिनी नहीं ये ब्यूटी क्वीन थीं धर्मेंद्र का पहला प्यार, नाकाम मोहब्बत के बाद की थी ड्रीम गर्ल से शादी

धर्म्नेद्र का पहला प्यार थी बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस

नई दिल्ली:

धर्मेंद्र बॉलीवुड के मशहूर और दिग्गज एक्टर्स में से एक हैं. फिल्मों में दमदार एक्टिंग के अलावा धर्मेंद्र अपने लव अफेयर्स के लिए भी चर्चा में रहे. पहली पत्नी प्रकाश कौर के रहते उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हुआ और फिर शादी भी हुई. हेमा और धर्मेंद्र के प्यार के किस्से तो सभी जानते हैं, लेकिन उनके पहले धर्मेंद्र एक सुपरहिट अभिनेत्री से मिले थे, जिनकी खूबसूरती के वो दीवाने हो गए थे और उनके प्यार में पड़ने से खुद को रोक नहीं पाए थे. कौन थी वो एक्ट्रेस चलिए आपको बताते हैं. 

मीना कुमारी और धर्मेंद्र का रिश्ता 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेमा मालिनी से रिश्ता जोड़ने से पहले धर्मेंद्र एक दिग्गज अभिनेत्री से प्यार करते थे. हेमा से शादी करने के पहले धर्मेंद्र कथित तौर पर मीना कुमारी से प्यार करते थे. धर्मेंद्र और मीना कुमारी ने काजल, फूल और पत्थर, मझली दीदी और बहारों की मंजिल जैसी फिल्मों में एक साथ अभिनय किया. रिपोर्ट्स की मानें तो जब धर्मेंद्र ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो मीना कुमारी पहले से ही स्थापित अभिनेत्री थीं. वह पहली बार मीना कुमारी से उनके एक फैन के रूप में मिले थे.

धर्मेंद्र बने सहारा
कहते हैं कि जब दोनों की मुलाकात फिल्म पूर्णिमा के सेट पर हुई तब मीना कुमारी के निजी जीवन में काफी उथल पुथल चल रही थी. उस दौरान उन्हें धर्मेंद्र से इमोशनल सपोर्ट मिला. स्क्रीन पर उनकी केमिस्ट्री काफी हिट रही और दर्शकों को यह जोड़ी बहुत पसंद भी आई. इसके अलावा, रिपोर्टों में दावा किया गया कि जब मीना कुमारी डिप्रेशन से जूझ रही थीं, तो वो धर्मेंद्र ही थे जो उनका सहारा बने. कथित तौर पर उनके करीब होने के बावजूद धर्मेंद्र ने कभी स्वीकार नहीं किया कि वह मीना के साथ रिश्ते में थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com