विज्ञापन
Story ProgressBack

सांवले रंग की वजह से बचपन में खूब सुने ताने, फिर यूं बनाई बॉलीवुड में पहचान, आज नेटवर्थ है 130 करोड़ से ज्यादा

बचपन में अपने रंग को लेकर लोगों की जली कटी सुनने वाली ये एक्ट्रेस मॉडलिंग की दुनिया में तहलका मचाने के बाद फिल्मी दुनिया में भी कामयाब हुई.

Read Time: 3 mins
सांवले रंग की वजह से बचपन में खूब सुने ताने, फिर यूं बनाई बॉलीवुड में पहचान, आज नेटवर्थ है 130 करोड़ से ज्यादा
सांवले रंग की वजह से इस एक्ट्रेस ने बचपन में खूब सुने ताने
नई दिल्ली:

पहले कहा जाता था कि बॉलीवुड में गोरी चिट्टी और खूबसूरत एक्ट्रेस ही कामयाब हो पाती हैं. लेकिन एक ऐसा दौर आया जब सांवली सलोनी हीरोइनों ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के बल पर बॉलीवुड पर राज किया. ऐसी ही एक एक्ट्रेस है जिसे बचपन में अपने सांवले रंग को लेकर लोगों के ताने सुनने पड़े लेकिन जब उसने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा तो अपने हुस्न, ग्लैमर और एक्टिंग के दम पर सबको पीछे छोड़ दिया. बचपन में ये एक्ट्रेस डॉक्टर बनना चाहती थीं लेकिन उसकी किस्मत में रुपहली दुनिया में चमकना लिखा था. अगर आप अभी भी पहचान नहीं पा रहे हैं तो हम आपकी मदद करते हैं.

 बॉलीवुड की ग्लैमर क्वीन को पहचाना क्या

जी हां बात हो रही है डस्की ब्यूटी और बॉलीवुड में ग्लैमरस क्वीन कही जाने वाली खूबसूरत बिपाशा बसु की. खूबसूरती, फिटनेस, अदा, एक्टिंग और बहुत सारी खूबियों की मालकिन कही जाने वाली बिपाशा बचपन में अपने सांवलेपन को लेकर काफी परेशान रहती थी. उनका कहना था कि लोग उनके सांवले रंग को लेकर काफी ताने मारते थे. अच्छा कद काठी और खूबसूरती के चलते उनको पढ़ाई के दौरान ही मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे थे. उनका इरादा तो डॉक्टर बनने का था लेकिन महज 16 साल की उम्र में गोदरेज सिंथॉल की तरफ से सुपर मॉडल कॉन्टेस्ट जीतने के बाद उनकी पढा़ई पर ब्रेक लग गया और बिपाशा मॉडलिंग की दुनिया में बिजी हो गई.

विदेश से भी मिले मॉडलिंग के ऑफर 

बिपासा बसु ने मॉडलिंग की दुनिया में खूब कामयाबी बटोरी. उस दौरान उन्होंने कई सारे विज्ञापन ठुकरा दिए क्योंकि उनकी नजर में गोरा करने वाली क्रीम और अन्य प्रोडक्ट लोगों में फर्क पैदा करते थे. इंडिया से ज्यादा बिपाशा को विदेशों में मॉडलिंग के ऑफर मिले क्योंकि विदेशों में रंग को लेकर भेदभाव नहीं होता था.

6 हॉरर फिल्मों में निभाया लीड रोल 

मॉडलिंग में कामयाबी हासिल करने के बाद बिपाशा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया. उन्होंने डेब्यू करने से पहले कुछ फिल्मों के ऑफर भी ठुकराए. इसके  बाद 2001 में फिल्म अजनबी से उनका शानदार डेब्यू हुआ और वो बॉलीवुड में लोगों की चहेती बन गईं. जिस्म, राज, धूम , रेस,हेरा फेरी, फिर हेरा फेरी, आंखें, मेरे यार की शादी है, एतबार, चेहरा, मदहोशी, बरसात, डरना जरूरी है, क्रिएचर, अलोन, ओमकारा, बचना ए हसीनो जैसी फिल्मों के जरिए बिपाशा ने अपनी अलग पहचान बनाई है.आपको बता दें कि बिपाशा बॉलीवुड की एकमात्र ऐसी हीरोइन हैं जिन्होंने एक साथ छह हॉरर फिल्मों में लीड रोल निभाया है. फिल्म अलोन की शूटिंग के दौरान बिपाशा को करण सिंह ग्रोवर से प्यार हुआ, जिनकी पहले ही दो बार तलाक हो चुका था. दोनों ने शादी कर ली. इस कपल की एक बेटी है जिसका नाम देवी रखा गया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पवन सिंह की सूर्यवंशम में है सिर्फ एक्शन, एक्शन और एक्शन, सामने आया धांसू ट्रेलर तो फैंस बोले- सुपर डुपर हिट बा
सांवले रंग की वजह से बचपन में खूब सुने ताने, फिर यूं बनाई बॉलीवुड में पहचान, आज नेटवर्थ है 130 करोड़ से ज्यादा
ऐश्वर्या राय के बरसो रे मेघा गाने पर साउथ की एक्ट्रेस साई पल्लवी ने किया डांस, हजारों लोगों ने खूब बजाईं तालियां
Next Article
ऐश्वर्या राय के बरसो रे मेघा गाने पर साउथ की एक्ट्रेस साई पल्लवी ने किया डांस, हजारों लोगों ने खूब बजाईं तालियां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;