अमिताभ के बचपन का रोल निभा कर हुआ हिट हुआ ये बच्चा, बड़ा होकर बना बिजनेस का मास्टरमाइंड, 41 साल बाद दिखता है ऐसा

मास्टर रवि ने कई सुपरहिट फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम किया. खासकर अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल निभाते हुए इन्हें कई फिल्मों में देखा गया.

अमिताभ के बचपन का रोल निभा कर हुआ हिट हुआ ये बच्चा, बड़ा होकर बना बिजनेस का मास्टरमाइंड, 41 साल बाद दिखता है ऐसा

मास्टर रवि अब दिखते हैं ऐसे

नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी हैं, फिल्म कुली उन्हीं में से एक है. इस फिल्म के लिए उन्हें दुनिया भर में सराहा गया था. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाने वाला बच्चा तो आपको याद ही होगा. यह बच्चा इंडस्ट्री में मास्टर रवि के नाम से काफी मशहूर हो गया, लेकिन जैसे-जैसे वह बड़ा हुआ, उसे रवि वलेचा के नाम से पहचाना जाने लगा. रवि ने कई सुपरहिट फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम किया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कभी फिल्मों का जाना माना चेहरा रहे मास्टर रवि कहां हैं और क्या करते हैं.

मास्टर रवि ने इन फिल्मों में किया काम

मास्टर रवि, जिन्होंने अब अपना नाम बदलकर रवि वलेचा कर लिया है, ने 1977 में रिलीज़ हुई एक और सुपरहिट फिल्म अमर अकबर एंथोनी में 'बाल अमिताभ' की भूमिका निभाई. विभिन्न भाषाओं की 300 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके रवि अब 46 साल के हैं. उन्होंने शुरुआत फिल्मों में अपना करियर बनाया है. मास्टर रवि ने कुली, अमर अकबर एंथोनी, देश प्रेमी, शक्ति, मिस्टर नटवरलाल और कई अन्य फिल्मों में एक्टिंग की. रवि ने 90 के दशक के लोकप्रिय शो 'शांति' के कुछ एपिसोड में भी काम किया है.

Latest and Breaking News on NDTV

आज कर रहे ये काम

लेकिन आज रवि हॉस्पिटैलिटी में एक लोकप्रिय नाम है. सूत्रों के मुताबिक, वह उन बच्चों को व्यक्तित्व विकास और अन्य कौशल का प्रशिक्षण भी देते हैं जो हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में कुछ बड़ा करने की इच्छा रखते हैं. ग्लेमर की दुनिया को छोड़ रवि आज खुद का बिजनेस चला रहे हैं.

जानें कैसी है Akshay Kumar और Tiger Shroff की बड़े मियां छोटे मियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com