इस फिल्म ने बदल डाली थी अमिताभ बच्चन की किस्मत, लेकिन एक सीन की वजह से खत्म हो गया था राजेश खन्ना के साथ रिश्ता

अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना का एक अलग ही स्टारडम था, लेकिन एक फिल्म ऐसी आई, जिसने दोनों के बीच रिश्ते को हमेशा के लिए खराब कर दिया. दोनों के बीच आई कड़वाहट की वजह फिल्म का एक सीन था.

इस फिल्म ने बदल डाली थी अमिताभ बच्चन की किस्मत, लेकिन एक सीन की वजह से खत्म हो गया था राजेश खन्ना के साथ रिश्ता

इस फिल्म की वजह से बिगड़ गए थे अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना के संबंध

नई दिल्ली:

राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन ने भले ही कम फिल्मों में साथ काम किया हो. लेकिन जब भी साथ में नजर आए, उनकी फिल्म यादगार ही रही. फिर वो चाहें फिल्मी पर्दे की बात हो या फिर बिहाइंड द कैमरा कोई किस्सा हो. कैमरे के आगे रह कर भी और पीछे रह कर भी दोनों सितारों ने फिल्म को यादगार बनाया है. ऐसी ही एक फिल्म है नमक हराम. इस फिल्म से कई ऐसे किस्से जुड़े हैं, जो अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना के साथ के साथ-साथ उनके बीच आई दरार को भी यादगार बनाते हैं. इस फिल्म से अमिताभ बच्चन एक अलग ही पॉपुलैरिटी के लेवल पर पहुंचे. लेकिन राजेश खन्ना के साथ रिश्तों में हमेशा के लिए तल्खी आ गई.

बिजी राजेश खन्ना, स्टारडम की तलाश में अमिताभ

इन दोनों सितारों की फिल्म नमक हराम साल 1976 में रिलीज हुई थी. उस वक्त तक राजेश खन्ना फिल्म इंडस्ट्री के फलक पर सबसे जगमगाते हुए सितारे थे. जबकि अमिताभ बच्चन का नाम नई नई पहचान बना रहा था. उनकी जंजीर रिलीज हो चुकी थी, लेकिन फिल्मों की झड़ी नहीं लगी थी. इस वजह से वो फिल्म को खूब समय दे रहे थे और उनके सीन लगातार शूट हो रहे थे, जबकि राजेश खन्ना खासे बिजी थे. ऐसे में जब फिल्म पूरी हुई तो राजेश खन्ना के सीन कम थे और अमिताभ बच्चन के सीन ज्यादा थे. लेकिन इस वजह से डिस्ट्रीब्यूटर्स ने फिल्म खरीदने में भी आनाकानी करनी शुरू कर दी थी.

एक सीन ने बिगाड़ी बात

इसके बावजूद राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन के बीच सब सामान्य था. लेकिन फिल्म के क्लाइमेक्स ने दोनों के रिश्ते खराब कर दिए. फिल्म के आखिर में अमिताभ बच्चन को मरना था, लेकिन राजेश खन्ना ने फिल्म के मेकर्स पर दबाव डाला और सीन में बदलाव किए. जिसके बाद अंत में उनकी मौत दिखाई गई. इस बात से अमिताभ बच्चन नाराज हुए. फिल्म रिलीज के बाद भी अमिताभ बच्चन के काम और स्टाइल को खूब पसंद किया गया. इस बात से भी राजेश खन्ना नाराज हुए और फिर कभी अमिताभ बच्चन के साथ दोबारा काम नहीं किया.

ये भी देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com