विज्ञापन
This Article is From Sep 08, 2022

OTT रिलीज 'कटपुतली' ने 80 लाख व्यूज के साथ इन फिल्मों को पछाड़ा, जानें क्या है क्राइटेरिया, कब हिट मानी जाती हैं फिल्में

साल 2022 बॉलीवुड के लिए कुछ ठीक नहीं गुजरा. लगातार फ्लॉप फिल्में और लोगों के बायकॉट की वजह से कई फिल्में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन इन ट्रेंड्स के बीच ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुई अक्षय की फिल्म 'कटपुतली' ने ठीक-ठाक मुनाफा कमा लिया.

OTT रिलीज 'कटपुतली' ने 80 लाख व्यूज के साथ इन फिल्मों को पछाड़ा, जानें क्या है क्राइटेरिया, कब हिट मानी जाती हैं फिल्में
अक्षय कुमार की 'कटपुतली' OTT पर हुई थी रिलीज
नई दिल्ली:

साल 2022 बॉलीवुड के लिए कुछ ठीक नहीं गुजरा. लगातार फ्लॉप फिल्में और लोगों के बायकॉट की वजह से कई फिल्में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन इन ट्रेंड्स के बीच ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुई अक्षय की फिल्म 'कटपुतली' ने ठीक-ठाक मुनाफा कमा लिया. 2 सितंबर को पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले रिलीज हुई फिल्म 'कटीपुतली' ओटीटी प्लैटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हॉटस्टार पर 'कटपुतली' को ओपनिंग वीकेंड में 80 लाख से ज्यादा व्यूज मिले. ये व्यूज 'क्रिमिनल जस्टिस' सीजन 3 और 'कॉफी विद करण' के लेटेस्ट एपिसोड के बाद ओटीटी पर सबसे ज्यादा थे.

80 लाख व्यूज के साथ कटपुतली ने खुद को हिट फिल्म की लिस्ट में तो शामिल कर ही लिया, साथ ही व्यूज के मामले में आलिया भट्ट की 'डार्लिंग्स' और जाह्नवी कपूर की 'गुड लक जेरी' को पीछे छोड़ दिया है. डार्लिंग्स के ओटीटी व्यूज 6.7 मिलियन थे वहीं गुड लक जैरी को 4.9 मिलियन लोगों ने देखा था.

ओटीटी पर देखी गई फिल्म
कटपुतली- 80 लाख व्यूज 
डार्लिंग्स- 67 लाख व्यूज 
गहराइयां-- 62 लाख व्यूज 
गुड लक जैरी- 49 लाख व्यूज 
शेरशाह-- 38 लाख व्यूज
भुज- 36 लाख व्यूज 
हसीन दिलरुबा- 32 लाख व्यूज

क्या है क्राइटेरिया? 
ओटीटी प्लैटफॉर्म पर 40 लाख से कम व्यूज आने पर मूवी को फ्लॉप माना जाता है. फिल्म को अगर 40 से 70 लाख के बीच व्यूज मिले तो उसे औसत फिल्म मानी जाती है. वहीं 70 से 80 व्यूज के बीच वाली फिल्म को हिट माना जाता है, और अगर फिल्म ने 1 करोड़ व्यूज़ का आंकड़ा छू लिया तो उसे सुपर हिट की कैटेगरी में डाला जाता है.

कुल मिलाकर कहें तो फिल्म मेकर्स ने ओटीटी पर फिल्म को रिलीज करके, सोशल मीडिया पर बज बनाकर फिल्म को हिट करा लिया. वैसे जानकारी के लिए बता दें कि 150 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म के डिजिटल राइट्स 180 करोड़ में बेचे गए. वहीं अक्षय कुमार ने फिल्म के लिए 120 करोड़ रुपये की फीस वसूली है. 

गौरतलब है कि अभिनेता अक्षय कुमार की पिछली तीन फिल्में बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज और रक्षा बंधन जैसी फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद उनके फैन्स बुरी हालत में थे. लेकिन अर्जन सेठी के रूप में अक्षय का यह प्रदर्शन उनके फैन्स को खूब भाया. ऐसे में कह सकते हैं कि जैकी भगनानी, वाशु भगनानी के नेतृत्व में पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी इस फिल्म को ओटीटी पर रिलीज करने का फैसला गलत नहीं था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com