ऐश्वर्या राय से आलिया भट्ट तक ये 8 बॉलीवुड सितारे हॉलीवुड मूवीज में बन चुके हैं विलेन, तीसरे नंबर वाले को तो हीरोइन से खानी पड़ी थी मार

बॉलीवुड के सितारे अकसर हॉलीवुड में नजर आते हैं. लेकिन एक बात जो देखने को मिला है, वो यह है कि इनमें से कई को विलेन के रोल दिए गए हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही आठ बॉलीवुड कलाकारों पर.

ऐश्वर्या राय से आलिया भट्ट तक ये 8 बॉलीवुड सितारे हॉलीवुड मूवीज में बन चुके हैं विलेन, तीसरे नंबर वाले को तो हीरोइन से खानी पड़ी थी मार

बॉलीवुड के एक्टर जो हॉलीवुड में बने विलेन

नई दिल्ली:

हॉलीवुड को बॉलीवुड एक्टर्स में विलेन ही क्यों दिखता है? यह एक बड़ा सवाल है. अकसर देखा गया है कि जब भी किसी बॉलीवुड सितारे को हॉलीवुड में कास्ट करने की बात आती है तो खूब हाइप होती है. सितारे को लेकर कई तरह की बातें की जाती हैं. लेकिन जब फिल्म रिलीज होती है तो अकसर खोदा पहाड़ और निकली चूहिया वाली बात ही सामने आती है. अकसर भारतीय कलाकारों को या तो कुछ सेकंड का रोल दिया जाता है या फिर उन्हें निगेटिव किरदार में डाल दिया जाता है. ऐसा ही कुछ लेटेस्ट नेटफ्लिक्स फिल्म 'हार्ट ऑफ स्टोन' के ट्रेलर में भी देखा जा सकता है. जहां आलिया भट्ट कुछ ही पलों के लिए नजर आती हैं, लेकिन लगता है कि वह फिल्म में कोई खुराफात कर रही हैं जिससे गैल गडोट की नींद हराम होने वाली है. फिल्म एक्सपर्ट का यह मानना है कि फिल्मों और ओटीटी के बड़े बाजार के रूप में भारत की बनती पहचान की वजह से विदेशी डायरेक्टर और निर्माता भारत के नामी सितारों को फिल्म में रखना चाहते हैं. इससे फिल्म की रीच भारतीय बाजार में बढ़ जाती है. ऐसा 2010 के बाद से प्रमुखता से देखने को मिला है. 

हॉलीवुड फिल्मों में बॉलीवुड से आए विलेन

1. अमरीश पुरी, इंडियाना जोन्स ऐंड द टेम्पल ऑफ डूम

इसमें सबसे पहला नाम अमरीश पुरी का आता है. उन्होंने 1984 की हॉलीवुड फिल्म 'इंडियाना जोन्स ऐंड द टेम्पल ऑफ डूम' में निगेटिव किरदार निभाया था. फिल्म को स्टीवन स्पिलबर्ग ने डायरेक्ट किया था और यह फ्रेंचाइजी दुनिया भर में खूब पॉपुलर हुई थी. 

2. ऐश्वर्या राय बच्चन, द पिंक पैंथर 2

ऐश्वर्या राय की 'द पिंक पैंथर 2' 2009 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में ऐश्वर्या राय निगेटिव रोल में थीं. इस मूवी में स्टीव मार्टिन लीड रोल में थे. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ा करिश्मा नहीं कर सकी थी. 

3. अनिल कपूर, मिशन इम्पॉसिबल: घोस्ट प्रोटोकॉल

'मिशन इम्पॉसिबल (2011)' सीरीज की इस चौथी फिल्म में अनिल कपूर ने मीडिया टायकून बृज नाथ का किरदार निभाया था. उनका किरदार छोटा था लेकिन वह किरदार निगेटिव शेड लिए हुए था. इस तरह झकास एक्टर ने हॉलीवुड फिल्मों में कदम रखा था.

4. प्रियंका चोपड़ा, बेवॉच रीबूट

लोकप्रिय टीवी सीरीज बेवॉच से प्रेरित यह फिल्म 2017 में रिलीज हुई. इसमें ड्वेन जॉनसन यानी द रॉक और जैक एफ्रॉन जैसे सितारे थे. फिल्म में निगेटिव किरदार में प्रियंका चोपड़ा नजर आईं. प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड फिल्मों का जाना-पहचाना चेहरा बन चुकी हैं. 

5. रणदीप हुड्डा, एक्ट्रेक्शन

इस नेटफ्लिक्स फिल्म में क्रिस हेम्सवर्थ लीड रोल में थे जबकि बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने फिल्म में निगेटिव किरदार निभाया था. 2020 में रिलीज इस हॉलीवुड मूवी में रणदीप के किरदार को पसंद किया गया था. 


6. धनुष, द ग्रे मैन

2022 में आई नेटफ्लिक्स फिल्म 'द ग्रे मैन' में निगेटिव किरदार में थे. उन्होंने लोन वुल्फ का किरदार निभाया था और इसको काफी पसंद भी किया गया. उनके फाइटिंग सीन्स की जमकर तारीफ भी हुई थी. फिल्म में हॉलीवुड के दिग्गज स्टार रायन गॉसलिंग, क्रिस इवान्स और एना डी अरामस लीड रोल में थे. 

7. अली फजल, डेथ ऑन द नाइल और कंधार

अली फजल बॉलीवुड के उन चंद सितारों में से हैं जो अकसर हॉलीवुड फिल्मों में नजर आते रहते हैं. हाल ही में उनकी फिल्म 'कंधार (2023)' रिलीज हुई है. इसमें वह निगेटिव किरदार में हैं. वह 2022 में आई फिल्म 'डेत ऑन द नाइल' में भी निगेटिव किरदार में नजर आए थे.

8. आलिया भट्ट, हार्ट ऑफ स्टोन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नेटफ्लिक्स की इस एक्शन फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. फिल्म में गैल गडोट लीड रोल में हैं. ट्रेलर में जिस तरह की झलक मिल रही है, उससे यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि आलिया भट्ट निगेटिव किरदार में हैं.