60 करोड़ की फिल्म और 30 करोड़ का नुकसान, जब पापा धर्मेंद्र को सनी देओल की वजह से झेलना पड़ा था बड़ा घाटा, बेटे की ये गलती पड़ गई थी महंगी

र्मेंद्र और सनी के बीच की बॉन्डिंग भी बेहद मजबूत हैं, ये बात जगजाहिर है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार सनी देओल की एक गलती की वजह से धर्मेंद्र को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा था और वह बेटे सनी से नाराज भी हुए थे.

60 करोड़ की फिल्म और 30 करोड़ का नुकसान, जब पापा धर्मेंद्र को सनी देओल की वजह से झेलना पड़ा था बड़ा घाटा, बेटे की ये गलती पड़ गई थी महंगी

इस फिल्म के फ्लॉप होने से देओल फैमिली को हुआ था नुकसान

नई दिल्ली:

देओल फैमिली आज बॉलीवुड के मशहूर घरानों में शामिल हैं. धर्मेंद्र के बाद बेटे सनी और बॉबी देओल और अब सनी के बेटे करण देओल भी फिल्मों में आ चुके हैं. धर्मेंद्र ने जहां कई दशकों तक दर्शकों का मनोरंजन किया वहीं, सनी को भी फिल्मी दुनिया में कदम रखे 40 साल का समय बीत चुका है, इस बीच उन्होंने एक से बढ़कर फिल्में की.धर्मेंद्र और सनी के बीच की बॉन्डिंग भी बेहद मजबूत हैं, ये बात जगजाहिर है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार सनी देओल की एक गलती की वजह से धर्मेंद्र को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा था और वह बेटे सनी से नाराज भी हुए थे.

बॉबी को लेकर सनी ने बनाई थी ये फिल्म

बात साल 1999 की है, जब सनी देओल ने छोटे भाई बॉबी देओल को लेकर फिल्म बनाने का फैसला लिया. इस फिल्म का नाम ‘लंदन' रखा गया. फिल्म में लीड रोल में बॉबी के साथ करिश्मा कपूर को साइन किया गया, फिल्म को गुरिंदर चड्ढा डायरेक्ट कर रहे थे. लेकिन एक दिन फिल्म की शूटिंग के दौरान गुरिंदर और सनी के बीच विवाद हो गया और डायरेक्टर को हटा कर सनी देओल ने खुद ही फिल्म को डायरेक्ट करने का फैसला किया.

60 करोड़ रुपए किए खर्च

डायरेक्टर के जाने के बाद करिश्मा कपूर ने भी फिल्म से दूरी बना ली. अब फिल्म के लिए करिश्मा की जगह उर्मिला मातोंडकर को साइन किया गया और फिल्म का नाम बदलकर लंदन की जगह ‘दिल्लगी' कर दिया गया. फिल्म में रीमा लागू, दारा सिंह, विजय कश्यप जैसे कलाकार भी नजर आए थे. इस फिल्म को बनने में करीब 60 करोड़ का खर्चा आया. लेकिन एक बेहतरीन स्टार कास्ट होने के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई और फिल्म ने महज 21 करोड़ की कमाई की.

30 करोड़ से अधिक का हुआ नुकसान

इस फिल्म में धर्मेंद्र ने ज्यादा खर्चा किया था, ऐसे में उनका बड़ा नुकसान हुआ. देओल फैमिली को 30 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ. कहा जाता है कि धर्मेंद्र ने भले बेटे का कॉन्फिडेंस बनाए रखने के लिए कुछ न कहा हो लेकिन उन्हें वो फैसला ठीक नहीं लगा था जब सनी ने गुरिंदर को हटा कर खुद डायरेक्टर की कुर्सी संभाल ली थी. बाद में सनी को भी अपने फैसले को लेकर पछतावा हुआ. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एयरपोर्ट पर स्पॉट : कियारा-कार्तिक, हुमा कुरैशी और वरुण धवन