विज्ञापन
Story ProgressBack

फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में भी '12वीं फेल' ने जवान-पठान सहित सारी फिल्मों को छोड़ा पीछे, अकेले हासिल कर लिए इतने नॉमिनेशन्स

विक्रांत मैसी और मेधा शंकर स्टारर इस फिल्म ने दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाई है और सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चल रही है. इसे आईएमडीबी पर 10 में से 9.2 की रेटिंग के साथ हाईएस्ट रेटिंग मिली है,

Read Time: 4 mins
फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में भी '12वीं फेल' ने जवान-पठान सहित सारी फिल्मों को छोड़ा पीछे, अकेले हासिल कर लिए इतने नॉमिनेशन्स
फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में भी '12वीं फेल' ने जवान-पठान सहित सारी फिल्मों को छोड़ा पीछे
नई दिल्ली:

विधु विनोद चोपड़ा की 12 वीं फेल को पूरे देश से खूब प्यार मिला है. विक्रांत मैसी और मेधा शंकर स्टारर इस फिल्म ने दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाई है और सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चल रही है. इसे आईएमडीबी पर 10 में से 9.2 की रेटिंग के साथ हाईएस्ट रेटिंग  मिली है, और फिल्म साल की बेस्ट फिल्मों की कई लिस्ट में टॉप पर है. इस प्यार और तारीफ के साथ फिल्म ने शानदार 12 नॉमिनेशन्स हासिल करके फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में अपनी मजबूत मौजूदगी का एहसास कराया है.

अवॉर्ड्स सीजन आ चुका है और ऐसा लगता है कि 12 वीं धूम मचाने के लिए तैयार है. एक धमाके के साथ साल की शुरुआत करते हुए, फिल्म ने फिल्मफेयर अवार्ड्स में 12 कैटेगरीज में नॉमिनेशन्स हासिल किए है जिसमें बेस्ट फिल्म, बेस्ट निर्देशक - विधु विनोद चोपड़ा, बेस्ट फिल्म क्रिटिक्स, बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स, बेस्ट स्क्रीनप्ले - विधु विनोद चोपड़ा, बेस्ट डायलॉग्स - विधु विनोद चोपड़ा, बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर - शांतनू मोइत्रा 12 वीं फेल, बेस्ट सिनेमैटोग्राफी - रंगराजन रामाबद्रन 12 वीं फेल, बेस्ट प्रोडक्शन डिज़ाइन - प्रशांत बिडकर - 12 वीं फेल, बेस्ट कॉस्टयूम डिज़ाइन - माल्विका बजाज 12 वीं फेल, बेस्ट साउड डिजाइन - मानव श्रोत्री 12 वीं फेल, बेस्ट एडिटिंग - जस्कुवर सिंह कोहली, वीवीसी 12 वीं फेल शामिल है.

वहीं बात करें शाहरुख खान की फिल्म जवान की तो किंग खान ने बीते साल अपनी ब्लॉकबस्टर्स, पठान, जवान और डंकी के साथ राज किया है. इसके साथ ही शाहरुख ने अपनी फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर 2600 करोड़ का है योगदान दिया हैं. जबकि सुपरस्टार पिछले पूरे साल लहरें पैदा करते रहें, उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्में 'पठान' और 'जवान' को अब 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बेस्ट फिल्म की कैटेगरी में नामांकित किया गया है.

शाहरुख को जवान और डंकी के लिए बेस्ट एक्टर कैटेगरी में नामांकित किया गया है. एसआरके की डंकी को बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स) कैटेगरी के साथ -साथ बेस्ट सपोर्टिंग कैटेगरी में भी नॉमिनेट किया गया है. किंग खान की पठान को बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी में भी नॉमिनेशन मिला है. डायरेक्टर कैटेगरी नॉमिनेशन्स में एटली की जवान, पठान के लिए सिद्धार्थ आनंद शामिल हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि सुपरस्टार किस कैटेगरी में और खास तौर पर किस फिल्म के लिए ब्लैक लेडी को घर ले जाएंगे. इस तरह अवॉर्ड सेरेमनी में शाहरुख का मुकाबला खुद से ही होगा.

शाहरुख ने पूरे साल में 8 करोड़ लोगों को सिनेमाघरों में आकर्षित किया है, जो अपने आप शानदार है, जिसमें जवान ने 3.93 करोड़, पठान ने 3.20 करोड़, और डंकी ने 1 करोड़ से अधिक का योगदान दिया है. इसी के साथ ऐसा करने वाले शाहरुख खान पहले हिंदी फिल्म एक्टर बन गए. शाहरुख खान ने वास्तव में पठान, जवान और डंकी के साथ एक ही साल में तीन ब्लॉकबस्टर्स देकर एक हैट्रिक मारा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Maroon Color Sadiya: मरून कलर सड़िया का यूट्यूब पर कामयाबी भरा सफर जारी, आम्रपाली दुबे और निरहुआ का फसल मूवी का भोजपुरी सॉन्ग 14 करोड़ के पार
फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में भी '12वीं फेल' ने जवान-पठान सहित सारी फिल्मों को छोड़ा पीछे, अकेले हासिल कर लिए इतने नॉमिनेशन्स
मुमताज की इंगेजमेंट रिंग देखी, तो बस देखती ही रह गईं थी डिंपल कपाड़िया, सामने आई पुरानी फोटो
Next Article
मुमताज की इंगेजमेंट रिंग देखी, तो बस देखती ही रह गईं थी डिंपल कपाड़िया, सामने आई पुरानी फोटो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;