राज्‍यसभा टिकट से वंचित RCP सिंह को फिलहाल मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा देने की जरूरत नहीं : नीतीश कुमार

नीतीश के रुख़ से साफ़ हैं कि वो एक सीमा से अधिक भाजपा हो या फिर आरसीपी, से दो दो हाथ नहीं करना चाहते.

Advertisement
Read Time: 20 mins
पटना:

Bihar News: जेडीयू प्रमुख और बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोमवार को कहा कि राज्‍यसभा टिकट से वंचित केंद्रीय मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह (RCP Singh) को फिलहाल केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा देने की जरूरत नहीं है.  क्‍या भविष्य में वे केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होंगे, इस सवाल पर नीतीश ने कहा कि वो सब आगे की चीज़ हैं अभी की चीज़ नहीं है. नीतीश से जब पूछा गया कि क्या आप अनुपातिक प्रतिनिधित्व के पुरानी मांग फिर से भाजपा के सामने रखेंगे तो उन्होंने कहा कि ये सब आगे की चीज़ हैं और कोई ज़रूरत हैं मांगने की. यह तो अपने आप परिस्थिति पर आपको स्‍पष्‍ट होता रहेगा.

नीतीश ने विधानसभा परिसर में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पहले वाली और अब वाली बात किसलिए कर रहे हैं. हालांकि सीएम इस दौरान कहीं से सामान्य नहीं दिखे और उनका प्रयास और दावा यही जताने का रहा कि सब लोग इस फ़ैसले से खुश हैं कि उन्होंने आरसीपी सिंह को टिकट न देकर झारखंड इकाई के अध्यक्ष खीरू महतो को उम्मीदवार बनाया है. नीतीश का कहना था कि सब लोग को (फैसला) पसंद है,  पार्टी पूरे तौर पर साथ हैं और आरसीपी सिंह को भी दिक़्क़त नहीं हैं. आरसीपी के इस्तीफ़े के बारे में पूछे जाने पर नीतीश का जवाब था कि अभी तो कार्यकाल है न. जब तक समय है.तब तक के लिए तो हैं ही न.अभी तुरंत इस्तीफ़ा देने की क्या ज़रूरत है, इसमें कोई दिक़्क़त नहीं है. 

नीतीश के रुख़ से साफ़ हैं कि वो एक सीमा से अधिक भाजपा हो या फिर आरसीपी, से दो दो हाथ नहीं करना चाहते. नीतीश भविष्य में केंद्रीय मंत्रिमंडल में भागीदारी को लेकर भी फ़िलहाल संशय में दिखे. उनका यह कहना कि सब कुछ परिस्थिति पर निर्भर करेगा, साफ़ संकेत देता हैं कि वो जो करने वाले हैं, बोल नहीं पा रहे हैं. सीएम का पूरा प्रयास होगा कि भाजपा से अपने मनमाफ़िक कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर फ़ैसला करवाया जाए. वैसे, नीतीश कम से कम आरसीपी की मीडिया से बातचीत से राहत की साँस लेते दिखे क्योंकि केंद्रीय मंत्री ने सीएम के फ़ैसले से नाराज़गी सार्वजनिक नहीं की और नीतीश के प्रति अपना सम्मान दिखाया. हालांकि नीतीश ने आरसीपी को टिकट से बेदख़ल कर उन नेताओं की श्रेणी में शामिल कर दिया जिनको सांसद-विधायक बनाने के बाद राजनीतिक रूप से हाशिये पर लाने की भी उन्‍होंने कोई कसर नहीं छोड़ी. 

Advertisement

- ये भी पढ़ें -

* "Sidhu Moose Wala की सुरक्षा घटाने की जांच के आदेश दिए CM भगवंत मान ने
* कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी ने करवाया सिद्धू मूसे वाला का मर्डर, फेसबुक पोस्ट के जरिए ली जिम्मेदारी
* "नीतीश ने RCP सिंह को बेटिकट करने के चक्कर में अपना नुकसान तो नहीं कर लिया?

Advertisement

राज्यसभा चुनाव : BJP ने 18 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, जानिए पूरी लिस्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट
Topics mentioned in this article