डॉक्टर के चेंबर से लेकर ऑपरेशन थिएटर तक...कैसे डूब गया बिहार का ये मॉडल सदर अस्पताल

Gopalganj Hospital Wterlogging: बारिश होने के बाद नाला का पानी अस्पताल में प्रवेश कर गया, जिसके बाद मेडिकल कचरा, सिरिंज और दवाईयां पानी मे तैरने लगी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
गोपालगंज:

गोपालगंज में हुई मूसलाधार बारिश के बाद मॉडल सदर अस्पताल के हालात बिगड़ गए हैं. यहां इमरजेंसी वार्ड में घुटने भर पानी घुस चुका है. डॉक्टर के चेंबर से लेकर ऑपरेशन कक्ष और दवा स्टोर रूम से लेकर मरीजों के वार्ड तक पानी ही पानी नजर आ रहा है. नीचे पानी और ऊपर बेड पर मरीज भर्ती हैं. मरीजों को ऑक्सीजन देनेवाली कंसटेटर मशीन भी पानी में डूबने से बंद हो गयी है. सिलिंडर के जरिये ऑक्सीजन चढ़ाया जा रहा है.

तैरने लगा मॉडल सदर अस्पताल!
बताया जा रहा है कि बारिश होने के बाद नाला का पानी अस्पताल में प्रवेश कर गया, जिसके बाद मेडिकल कचरा, सिरिंज और दवाईयां पानी मे तैरने लगी है. कार्टून में रखें गए कीमती दवा भी पानी मे डूब गया है. मरीजों में संक्रमण फैलने का खतरा सता रहा है. हालांकि, यह कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी मूसलाधार बारिश में मॉडल सदर अस्पताल तैरने लगा था.

नगर परिषद का दावे फेल
दूसरी तरफ बारिश सड़कें नदी में तब्दील हो गई है. अंबेडकर चौक से जंगलिया तक मुख्य सड़क पर दो फिट से ज्यादा पानी है. मिंज स्टेडियम सड़क, शिक्षा विभाग के परिसर और थाना रोड में पानी भरने से नगर परिषद का दावे फेल हो गए हैं.

गोपालगंज सदर अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि लगातार बारिश होने से इमरजेंसी वार्ड में चारो तरफ पानी ही पानी हो गया है. इस पानी में सिरिंज हो या कचड़े के बाल्टी तैर रहा है. स्थिति सही नहीं है, फिर भी रोगियों को इलाज करना पड़ रहा है.

गोपालगंज से एस के तिवारी की रिपोर्ट
 

Featured Video Of The Day
Rabies की वजह से हर साल दुनिया में 60 हजार लोगों की मौत, क्यों है ये लाइलाज ?