लालू यादव ने किया "अगले महीने NDA सरकार गिरने" का दावा, तो BJP ने बताए "मुंगेरी लाल के हसीन सपने"

राजद के स्‍थापना दिवस पर लालू प्रसाद यादव ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार अगले महीने गिर जाएगी. भाजपा ने इस पर पलटवार किया है और इसे मुंगेरी लाल के हसीन सपने बताया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पटना :

राष्ट्रीय जनता दल के स्थापना दिवस पर लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने दावा किया है कि केंद्र की एनडीए सरकार 'कमजोर' है और एक महीने के भीतर ही 'गिर' सकती है. उन्होंने कहा कि यह सरकार बैसाखियों के सहारे बनी है, इसलिए यह ज्यादा दिनों तक चलने वाली नहीं है. उन्होंने यहां तक दावा किया कि कुछ महीने बाद बिहार में मध्यावधि चुनाव होंगे. इसके बाद तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार का गठन होगा. यादव की इस टिप्‍पणी को भाजपा ने खारिज कर दिया है और इसे मुंगेरीलाल के हसीने सपने बताया है. साथ ही कहा कि हालिया लोकसभा चुनाव ने पीएम मोदी के नेतृत्‍व में लोगों के विश्वास की पुष्टि की है. 

लालू प्रसाद यादव ने कहा, "मैं कार्यकर्ताओं से अपील करना चाहूंगा कि वो आगामी चुनाव के लिए खुद को तैयार रखें. चुनाव कभी भी हो सकते हैं. केंद्र सरकार बहुत कमजोर है. उसकी नींव बहुत कमजोर है. इस सरकार का अपना कोई सिद्धांत नहीं है. सिद्धांत को ताक पर रखकर यह सरकार सत्ता में आई है. बहुत मुमकिन है कि अगस्त तक यह सरकार गिर जाएगी."

बाद में लालू प्रसाद यादव के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि राजद सुप्रीमो "मुंगेरी लाल के हसीन सपने" देख रहे हैं. राय ने कहा, "लोगों ने मोदी को वोट दिया है, जो अब रिकॉर्ड तीसरी बार सत्ता संभाल रहे हैं. उनके नेतृत्व और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मार्गदर्शन में बिहार में एनडीए विपक्ष को हराना जारी रखेगा, जिसे राजद के शासन के दौरान अपमानित किया गया था."

पुल हादसे पर एनडीए सरकार पर तेजस्‍वी का निशाना 

वहीं, तेजस्वी यादव ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने हाल ही में बिहार में पुल हादसे को लेकर एनडीए सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “बिहार में अब तक जितने भी पुल गिरे हैं, उसके उद्घाटन की तारीख, शिलान्यास और टेंडर जारी करने की तिथि सार्वजनिक कर दी जाए, सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. मोदी सरकार पांच साल तक नहीं चल पाएगी. यह बीच में ही गिर जाएगी. 2024 या 2025 में ही मध्यावधि चुनाव की स्थिति पैदा हो जाएगी.“

Advertisement

10-12 सीटों पर राजद को जानबूझकर हराया : तेजस्‍वी 

तेजस्वी ने दावा किया कि 10-12 सीटों पर राजद को जानबूझकर हराया गया. यही नहीं, भाजपा दबे-कुचले का विकास नहीं चाहती. यह एक आरक्षण विरोधी पार्टी है. आरक्षण खत्म कर यह पार्टी समाज के दबे कुचले लोगों के हितों पर कुठाराघात करना चाहती है. हमने आरक्षण की सीमा को 75 फीसद किया, लेकिन बीजेपी आरक्षण खत्म करना चाहती है.

Advertisement

बता दें कि पटना स्थित आरजेडी दफ्तर पर पार्टी के 28वां स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें लालू प्रसाद यादव सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता शामिल हुए. कार्यकर्ताओं ने तेजस्वी यादव को मुकुट पहनाकर स्वागत किया.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* "इंदिरा गांधी ने हमें जेल में डाला, लेकिन कभी दुर्व्यवहार नहीं किया": लालू यादव
* "नाश्‍ता कर लो, कभी भी गिरफ्तारी...." इमरजेंसी के वे किस्‍से जो आज भी जेहन में हैं ताजा
* "पहिले भईंस के सींग पकड़ के चढ़त रही, अब उड़न खटोला..." मजेदार है लालू की हेलिकॉप्टर वाली ये कहानी

Advertisement
Featured Video Of The Day
इज़रायल के Jet Fighters ने की Air Strike, फिर दहला Lebanon
Topics mentioned in this article