जब्त किए हुए पैसे बैंक लोन के...; एनआईए की छापेमारी पर जदयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी

19 सितंबर को हुई छापेमारी में एनआईए की टीम ने पांच जगहों पर रेड की. जिनमें से दो से मनोरमा देवा का नाम जुड़ा है, इसमें से एक उनका गया शहर के एपी कॉलोनी स्थित आवास और दूसरा बोधगया स्थित प्लांट था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

जनता यूनाइटेड दल की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के आवास पर 19 सिंतबर के दिन एनआईए की छापेमारी लगभग 20 घंटे तक चली. इस दौरान एनआईए की टीम के द्वारा घर की पूरी तलाशी ली गई. तलाशी के बाद एनआईए के द्वारा प्रेस रिलीज जारी किया गया, जिसमें घर से 4 करोड़ 3 लाख रुपए बरामदगी की बात बताई गई, साथ ही विभिन्न बोर के 10 हथियार के भी बरामद होने की जानकारी दी गई.

नक्सलियों से मिले इनपुट पर हुआ एक्शन

इसके अलावा कई आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल दस्तावेज बरामद होने की भी जानकारी दी गई. एनआईए के द्वारा यह बताया गया कि वर्ष 2023 के अगस्त माह में औरंगाबाद जिले से दो नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई थी, उनसे मिले इनपुट के आधार पर उस समय 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी, तब से यह तहकीकात चल रही थी. इसी क्रम में मनोरमा देवी के गया में तीन ठिकानों पर छापामारी की गई.

छापेमारी पर क्या बोलीं मनोरमा देवी

शहर के एपी कॉलोनी स्थित उनके आवाज से उक्त बरामदगी की गई है. हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई. वहीं छापामारी समाप्त होने के बाद पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी मीडिया के सामने आई और उन्होंने एक प्रेस रिलीज भी जारी की. इस दौरान उन्होंने मीडिया कर्मियों को बताया कि अचानक 6:00 बजे सुबह में एनआईए के टीम के अधिकारी आ पहुंचे और तलाशी लेने लगे. हमलोगों ने उनका पूरा सहयोग किया.

उन्होंने कहा कि जो रुपये छापामारी के दौरान जब्त किए गए हैं, वे बैंक से लोन लिए गए थे, उसका पूरा हिसाब किताब है, जिसका डिटेल हमारे चार्टर्ड अकाउंटेंट दे देंगे. वही हथियार के बारे में उन्होंने कहा कि ये हथियार हमारे गार्डों के हैं, उसके भी कागजात हमारे पास मौजूद हैं. उन्होंने किसी भी प्रकार की गिरफ्तारी से इनकार किया. उन्होंने कहा कि एनआईए के टीम की जांच में हम लोगों ने पूरा सहयोग किया है.

Featured Video Of The Day
PM Modi US Visit: America के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने दिया संदेश, जताई उत्सुकता