बिहार: भागलपुर में देखते ही देखते गंगा में समा गए कई घर, VIDEO देख सिहर जाएंगे

Bihar Flood Video: गंगा के जलस्तर में भारी वृद्धि और भीषण कटाव से कई लोगों का आशियाना पानी की आगोश में समा गया है. भागलपुर के सबौर प्रखंड स्थित ममलखा पंचायत में गांव का अस्तित्व अब खत्म हो गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
भागलपुर:

बिहार में गंगा नदी (Bihar Flood ) गंगा के जलस्तर में भारी वृद्धि और भीषण कटाव से कई लोगों का आशियाना पानी की आगोश में समा गया है. भागलपुर के सबौर प्रखंड स्थित ममलखा पंचायत में गांव का अस्तित्व अब खत्म हो गया है. ने रौद्र रूप अख्तियार कर लिया है. हालात इतने खराब हो गए है कि बाढ़ का पानी गंगा के किनारे स्थिति बने घरों तक पहुंच गया है. भागलपुर के सबौर प्रखंड स्थित ममलखा पंचायत में अब तक 10 घर गंगा के समा गए है. यहां से एक हैरान कर देने वाला वीडियो भी सामने आया है.

गंगा के जलस्तर में भारी वृद्धि और भीषण कटाव से कई लोगों का आशियाना पानी की आगोश में समा गया है. भागलपुर के सबौर प्रखंड स्थित ममलखा पंचायत में गांव का अस्तित्व अब खत्म हो गया है. कई घर कटाव की जद में आया और गंगा ने उसे अपने आगोश में ले लिया. वीडियो में दिख रहा है कि कुछ ही मिनट में एक पक्का घर कटाव के कारण गंगा में विलीन हो गया.

Advertisement

बता दें कि बिहार में गंगा नदी उफान पर है. बाढ़ का पानी 12 जिलों के 65 प्रखण्डों के 376 ग्राम पंचायतों में फैला हुआ है, जिससे 13.56 लाख की आबादी प्रभावित हुई है. गंगा किनारे के सभी 12 जिलों बक्सर, भोजपुर, सारण, वैशाली, पटना, समस्तीपुर, बेगूसराय, लखीसराय, मुंगेर, खगड़िया, भागलपुर एवं कटिहार के 376 ग्राम पंचायत बाढ़ से प्रभावित है. अब घर पानी में डूब जाने के बाद लोगों के सामने रहने-खाने का संकट खड़ा हो गया है.

Advertisement

बिहार के CM नीतीश कुमार ने बीते शुक्रवार को पटना और वैशाली जिलों में गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण उत्पन्न स्थिति का हवाई सर्वेक्षण करके जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

Advertisement

गंगा वर्तमान में पटना के गांधी घाट, दीघा घाट और हाथीदाह में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. झारखंड में भारी बारिश के कारण फल्गु और सकरी नदियों के किनारे छोटे बांधों को हुए नुकसान से पटना ग्रामीण और नालंदा जिलों के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
कौन है वंतिका? PM से कहा 12 साल पहले आपसे गांधीनगर में मिली थी सर