मेडिकल बोर्ड बनाओ... युवक ने सिविल सर्जन ऑफिस में खाया जहर; घंटों चला हाईवोल्टेज ड्रामा

शख्स के परिवार वालों की तरफ से दावा किया गया है कि इंजरी रिपोर्ट के लिए मेडिकल बोर्ड के गठन को लेकर उससे पैसे मांगे जा रहे थे. जिससे नाराज होकर उसने जहर खा ली.

Advertisement
Read Time: 2 mins
जहानाबाद:

बिहार के जहानाबाद (Jehanabad ) जिले में सिविल सर्जन के ऑफिस में उस समय अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. जब इंजरी रिपोर्ट बनाने आये एक व्यक्ति ने सिविल सर्जन कार्यालय में जहर खा ली. आनन-फानन में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज जारी है. मामला नगर थाना क्षेत्र का है. वहीं इस घटना के बाद सिविल सर्जन कार्यालय में हड़कंप मच गया. पीड़ित व्यक्ति काको थाना अंतर्गत खपुरा गांव निवासी अजय कुमार बताया जा रहा है.

इस संबंध में पीड़ित की पत्नी ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व लूडो खेलने को लेकर बच्चों के बीच विवाद हो गया था. जिसमें मारपीट की घटना हुई थी. घटना में जहर खाने वाला शख्स अजय यादव गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसमें डॉक्टर द्वारा जख्म प्रतिवेदन (Injury report) बनाया गया था. 

महिला ने आरोप लगाया कि रिपोर्ट मेें गंभीर चोट होने की बात बताई गई थी. लेकिन कुछ दिनों के बाद आरोपी द्वारा आवेदन दिया गया जिसके आधार पर पुनः जांच किया गया. इस जांच के बाद गंभीर चोट नहीं बल्कि सिंपल जख्म प्रतिवेदन (इंजरी) बनाया गया. इसी को लेकर वह शनिवार को सिविल सर्जन कार्यालय पहुंचा जहां व्यक्ति मेडिकल बोर्ड गठन करने का मांग कर रहा था.

मेडिकल बोर्ड के गठन को लेकर डॉक्टरों द्वारा टाल मटोल किए जाने के कारण वह नाराज हो गया और सिविल सर्जन कार्यालय में ही जहरीला पदार्थ खा लिया. जिसके बाद उसे गंभीर हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इधर घटना की सूचना पाकर नगर थाने पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की छानबीन करने में जुटी है. वही परिजनों का आरोप है कि इंजरी रिपोर्ट बनाने को लेकर डॉक्टर द्वारा पैसे की मांग की जा रही थी लेकिन पैसा नहीं दिया इसलिए जख्म प्रतिवेदन नहीं बनाया जा रहा था. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है.

ये भी पढ़ें- :

जहानाबाद मंदिर हादसे में बड़ी कार्रवाई, थानाध्‍यक्ष समेत 11 पुलिसकर्मी सस्‍पेंड; 48 को शो-कॉज नोटिस

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article