बिहार : पटना के बड़े कारोबारी एसपी सिन्हा के ठिकानों पर ED का छापा, नोट गिनने के लिए मंगवाई गई मशीन

छापेमारी के दौरान एसपी सिन्हा के आरा गार्डन स्थित घर से 14 बोतल शराब भी बरामद किए गए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय ने पटना के नामी होटल 'मौर्या' के मालिक एसपी सिन्हा के ठिकानों पर रविवार को छापेमारी की. जानकारी के अनुसार सिन्हा के ठिकानों से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुए हैं. जांच एजेंसी को नोट गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी है. ईडी ने जमीन के कई दस्तावेज भी बरामद किए हैं और सिन्हा के परिवार से भी पूछताछ कर रही है. छापेमारी के दौरान एसपी सिन्हा के आरा गार्डन स्थित घर से 14 बोतल शराब भी बरामद किए गए हैं.

सूत्रों के मुताबिक शनिवार को बनारस स्टेशन पर एक पति पत्नी में झगड़ा हो रहा था. जीआरपी पहुंची तो पत्नी ने कहा कि उसके पति के पास काफी पैसा है. जब जीआरपी ने तलाशी ली तो पति के बैग से 9 हजार यूएस डॉलर निकले. जीआरपी ने इसकी सूचना बनारस की लोकल पुलिस को दी. लोकल पुलिस ने इसकी जानकारी ईस्ट जोन के ईडी के अफसरों को दी. जांच में पता चला कि ये पैसा पटना जा रहा था.  उसके बाद ईडी ने कल रात में फेमा का केस दर्ज किया और आज सुबह पटना में रेड कर दी. सूत्रों के मुताबिक जिसके पास  9 हजार यूएस डॉलर मिले वो एसपी सिन्हा का कर्मचारी है. जिसके बाद ईडी की तरफ से यह कार्रवाई की है. 

बताते चलें कि ईडी की तरफ से हाल के दिनों में लगातार कार्रवाई की जा रही है. कुछ ही दिन पहले  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आंकड़े जारी किए थ्. ईडी ने अब तक धन-शोधन निवारण अधिनियम, 2002(PMLA) के तहत प्रवर्तन मामले की 5906 सूचना रिपोर्ट {ECIR (केस )} दर्ज की हैं. इन केसों में 513 लोग गिरफ्तार हुए. इनमें से छापेमारी 531 केसों में हुई. इन 531 केसों में 4954 सर्च वारंट जारी हुए. इन सभी मामलों में से नेताओं के खिलाफ 176 केस (ECIR) दर्ज हुए. कई दिग्‍गज नेताओं पर भी केस दर्ज किए गए हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Thane Hit And Run Case: टक्कर मारने के बाद Mercedes चालक मौके से फरार
Topics mentioned in this article