बिहार : ED ने मनी लॉन्डरिंग केस में जेडीयू के MLC राधाचरण शाह को किया गिरफ्तार

राधाचरण शाह को बुधवार को देर रात आरा (भोजपुर जिला) में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया, इससे पहले उनके परिसर में दिनभर तलाशी अभियान चला

Advertisement
Read Time: 5 mins
पटना:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जनता दल (यूनाइटेड) के बिहार विधान परिषद सदस्य (MLC) राधाचरण शाह को उनके खिलाफ धन शोधन मामले की जांच के तहत बुधवार देर रात आरा (भोजपुर जिला) स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि जेडीयू एमएलसी शाह को केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों द्वारा बुधवार को आरा में उनके परिसर में दिनभर चले तलाशी अभियान के बाद गिरफ्तार किया गया.

अधिकारी ने बताया कि शाह को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है.

पिछले पांच महीनों में यह दूसरी बार था, जब ईडी ने शाह की संपत्तियों की तलाशी ली. ईडी ने छह मई को एमएलसी और उनके सहयोगियों से जुड़े परिसरों की भी तलाशी ली थी. अन्य व्यवसायों के अलावा, शाह आरा में होटल और रिसॉर्ट और एक निजी स्कूल के मालिक हैं, जिनकी भी तलाशी ली गई थी.

ईडी ने 28 अगस्त को शाह और उनके बेटे को समन जारी कर 15 दिनों के भीतर पटना में एजेंसी के बिहार कार्यालय में पेश होने को कहा था. बाद में दोनों से ईडी ने पूछताछ की.

आयकर विभाग ने इस साल सात फरवरी को कथित कर चोरी मामले में एमएलसी शाह और उनके सहयोगियों से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की थी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
T-10 Cricket: अमेरिकी NCL को मिला Sachin Tendulkar का साथ | NDTV India | Shorts
Topics mentioned in this article