बिहार : समस्तीपुर में भारत बंद के दौरान आपस में भीड़े दो पक्ष, एक युवक को पीटकर किया जख्मी

जानकारी के मुताबिक, आरक्षण में वर्गीकरण के विरोध में भारत बंद के दौरान समस्तीपुर जिले के ताजपुर में NH-28 पर पेट्रोल पम्प चौक पर दो पक्षों में मारपीट हुई. इसमें आधा दर्जन लोग चोटिल हुए जबकि सिर पर लाठी के प्रहार से एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. (अविनाश कुमार की रिपोर्ट)

Advertisement
Read Time: 2 mins
समस्तीपुर:

अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति(एसटी) के आरक्षण में क्रीमी लेयर पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के विरोध में बिहार में विभिन्न दलित एवं आदिवासी संगठनों द्वारा बुधवार को आहूत भारत बंद के दौरान रेल और सड़क जाम कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और पानी की बौछार की. इसी बीच बिहार के समस्तीपुर में दो पक्षों के बीच लाठी-डंडे से मारपीट हुई.

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, आरक्षण में वर्गीकरण के विरोध में भारत बंद के दौरान समस्तीपुर जिले के ताजपुर में NH-28 पर पेट्रोल पम्प चौक पर दो पक्षों में मारपीट हुई. इसमें आधा दर्जन लोग चोटिल हुए जबकि सिर पर लाठी के प्रहार से एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. उसे इलाज के लिए आनन-फानन में निजी अस्पताल में ले जाया गया. जिससे उसकी तत्काल पहचान नहीं हो पायी है.

मिली जानकारी के अनुसार, एक युवक बाइक पर रसोई सिलेंडर लेकर जा रहा था. पेट्रोल पंप चौक पर आरक्षण समर्थकों ने उसे आगे बढ़ने से रोक दिया. जिसके बाद युवक और जाम करने वालों में बहस होने लगी. जहां जाम समर्थक उसे नहीं जाने देने पर अड़े हुए थे. सिलेंडर लिए युवक आगे जाने की जिद पकड़े हए था. बहस के बीच ही बाइक सवार युवक ने कॉल कर अपने गांव के लोगों को बुला लिया. जिसके बाद दोनों ओर से एक दूसरे पर लाठी डंडा चलाया जाने लगा.

सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और दोनों पक्ष को अलग अलग कर मामला शांत कराया. फिलहाल इस मामले में किसी ने प्राथमिकी के लिए थाना में आवेदन नहीं दिया है. मामले को लेकर समस्तीपुर सदर एसडीपीओ सह एएसपी संजय पांडेय ने बताया कि वीडियो का सत्यापन कराया जा रहा है. जो भी विधि सम्मत कारवाई होगी वह पुलिस के द्वारा होगी.

Featured Video Of The Day
CBSE के New Rule से बढ़ीं इन Urdu Schools की मुश्किलें, समझिए क्या है पूरा माजरा?
Topics mentioned in this article