भागलपुर हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस के लिए पहेली बने ये 5 बड़े सवाल

बिहार के भागलपुर में हुए हत्याकांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. बिहार पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच में जुटी है. जांच के दौरान पुलिस तमाम अलग-अलग एंगल से इस घटना की जांच में जुटी है. जांच पूरी होने के बाद ही ये पता चल पाएगा कि आखिर इस हत्याकांड के पीछे कौन था.

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

बिहार के भागलपुर में एक ही परिवार के पांच लोगों के शव मिलने से सनसनी मच गई है. इन हत्याओं के पीछे कौन है इसकी फिलहाल जांच चल रही है.जांच पूरी होने के बाद ही ये पता चल पाएगा कि आखिर सरकारी क्वार्टर में जिन दो बच्चों और एक बुजुर्ग महिला की पहले हत्या की गई उसके पीछे किसका हाथ था. आपको बता दें कि इस घर से अभी तक जो एक सुसाइड नोट मिला है उसमें दावा किया गया है कि दोनों बच्चों और बुजुर्ग महिला की हत्या नीतू ने ही की है. इसी सुसाइड नोट में पंकज ने आगे जिक्र किया है कि मेरी पत्नी ने मेरे बच्चों और मां की हत्या की इसलिए मैं उसकी हत्याकर अब फांसी लगा रहा हूं. पुलिस अब इस पूरे मामले का हर एंगल से जांच कर रही है. पुलिस के सामने अब भी ऐसे कई सवाल हैं जो जिनका जवाब ढूंढ़े  बगैर इस हत्या की गुत्थी को सुलझा पाना आसान नहीं होगा. 

आखिर बच्चों और बुजुर्ग महिला को किसने मारा

पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है. पुलिस का दावा है कि वह नोट नीतू के पति पंकज ने लिखा है. और उस नोट में जिक्र किया गया है कि उसके दोनों बच्चे और उसकी मां की हत्या नीतू ने की है. लेकिन पुलिस सिर्फ सुसाइड नोट पर लिखी बातों को ही सच नहीं मान रही है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. पुलिस के लिए सामने सबसे बड़ी समस्या ये है कि फिलहाल इस हत्या का कोई प्रत्यक्षदर्शी नहीं है. पुलिस की जांच काफी हद तक फॉरेसिंक रिपोर्ट और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे बढ़ेगी. 

कहीं पंकज ने ही तो नहीं की सभी चार लोगों की हत्या

पुलिस के सामने एक बड़ा सवाल ये है कि क्या नीतू के पति पंकज ने ही पहले अपने बच्चों समेत चार लोगों की हत्या की और बाद में खुद भी फांसी लगाकर खुदकुश कर ली. पुलिस इस एंगल से भी सबूत जुटाने में लगी है. पुलिस इस मामले की तह तक जाने के लिए आसपास के लोगों से भी पूछताछ कर रही है.

Advertisement

हत्या के समय नीतू को किसी बाहरी ने तो नहीं दिया साथ

अगर पंकज के सुसाइड नोट को ही सच माना जाए तो ये अपने आप में कई सवाल खड़ने वाला है. पहला सवाल तो ये है कि क्या नीतू के लिए ये संभव था कि वह एक ही घर में रहते हुए पहले एक बच्चे का गला रेते, उसके बाद दूसरे बच्चों को भी वैसे ही मारे. और फिर आखिर में अपनी सासू मां की भी हत्या कर दे. कहीं ऐसा तो नहीं कि नीतू के साथ उस समय मौके पर कोई और भी मौजूद था. 

Advertisement

पंकज क्यों करेगा अपनी मां की हत्या

अगर एक बार के लिए ये मान भी लिया जाए कि पंकज ने ही अपने बच्चों की हत्या की है तो ये बड़ा सवाल है कि वह अपनी मां को क्यों मारेगा. जबकि उसका अपनी मां से किसी तरह का कोई विवाद नहीं रहा है.पड़ोसियों का कहना है कि जब-जब नीतू और पंकज के बीच झगड़ा होता था तो पंकज की मां ही दोनों के बीच सुलह करवाती थी. 

Advertisement

इस पूरे हत्याकांड में किसी बाहरी का तो नहीं है हाथ

इस पूरे हत्याकांड में एक बड़ा सवाल ये भी है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि इन पांचों लोगों की हत्या के पीछे किसी बाहरी का ही तो हाथ नहीं है. पुलिस को जांच के दौरान इस एंगल को भी टटोलना होगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lotus 300 Project Scam में Delhi, Meerut, Noida समेत कई ठिकानों पर ED के छापे
Topics mentioned in this article