Agnipath Scheme Protest: प्रदर्शन के चलते थमी रेल की रफ्तार, कई रूट्स की ट्रेनें प्रभावित; देख लें लिस्ट

सेना में बहाली के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी है. खासकर बिहार में युवा जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
पटना:

अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी प्रदर्शन का रेल परिचालन पर विपरीत असर पड़ा. जगह-जगह युवाओं के ट्रैक जामकर प्रदर्शन करने की वजह से ट्रेनों के सामान्य परिचालन पर असर पड़ा है. खबर लिखा जाने तक प्राप्त सूचना के आधार पर 18 ट्रेनों का परिचालन युवाओं के प्रदर्शन के कारण प्रभावित हुआ है. इन ट्रनों में कई रेलखंडों की ट्रेनें शामिल हैं. परिचालन में विलंब के कारण यात्री काफी परेशान. साथ ही उनमें डर का माहौल है. जिन ट्रेनों का परिचालन बाधित हुए हैं, उनकी लिस्ट इस प्रकार है -

सेना में बहाली के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी है. खासकर बिहार में युवा जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं. शुक्रवार को बक्सर, मुंगेर, जमुई, बेगूसराय, नालंदा, सुपौल, आरा और लखीसारय में उग्र प्रदर्शन की तस्वीरें सामने आई हैं. केंद्रीय योजना से नाराज सेना में बहाली के लिए तैयारी करने वाले छात्र सड़कों और रेलवे स्टेशनों पर आगजनी कर प्रदर्शन कर रहे हैं. कई जगह ट्रेन में तोड़फोड़ और आग लगाने की घटना भी सामने आई है. 

सुपौल में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे छात्रों ने ट्रेन में आग लगा दी है. सदर बाजार के लोहिया नगर चौक ढाला के समीप ट्रेन में आग लगाई गई है. इधर, मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम प्रदर्शनकारी छात्रों को समझाने की कोशिश कर रही है. वहीं, समस्तीपुर जिले में अग्निपथ योजना से नाराज युवाओं ने हाजीपुर-बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीननगर स्टेशन पर जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन और समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेल खंड के भोला टॉकीज रेलवे गुमटी के पास संपर्क एक्सप्रेस के डिब्बों में आग लगा दी है. 

आगजनी के कारण ट्रेन की कई बोगियां जलकर राख हो गई हैं. संपर्क एक्सप्रेस में लूटपाट की घटना को भी अंजाम दिया गया है. इधर, लखीसराय में दिल्ली से आ रही विक्रमशीला एक्सप्रेस में भी तोड़फोड़ और आगजनी की गई है. 

यह भी पढ़ें -

अग्निपथ योजना को लेकर आशंकाएं हैं तो कुछ फायदे और चुनौतियां भी : लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा) डीएस हुड्डा

Weather Updates: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, सुबह में गरज के साथ हल्की बारिश से पारा लुढ़का; गर्मी से मिली राहत
 

Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi के Ram Mandir पर 'नाच गाना' वाले बयान पर मचा बवाल | Haryana Elections | Congress | BJP
Topics mentioned in this article