BADMINTON: कुछ ऐसे B Sai Praneeth पहुंचे क्वार्टरफाइनल में, लेकिन मिक्स्ड डबल्स में खत्म हुई भारतीय चुनौती

BADMINTON: कुछ ऐसे B Sai Praneeth पहुंचे क्वार्टरफाइनल में, लेकिन मिक्स्ड डबल्स में खत्म हुई भारतीय चुनौती

B Sai Praneeth की फाइल फोटो

खास बातें

  • पुरुष सिंगल्स में पारुपल्ली कश्यप को मिली हार
  • महिला युगल वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की हारीं
  • सात्विकसाइराज और चिराग शेट्टी वीरवार को हो गए थे बाहर
चांगझोऊ (चीन):

हाल ही में विश्व चैम्पियन बनने वाली भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु (PV Sindhu) सिंधु वीरवार को चीन ओपन (China Open) के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में हार कर बाहर हो गईं. वहीं पुरुष एकल वर्ग में पारूपल्ली कश्यप को भी हार मिली है, लेकिन बी साई प्रणीत (B Sai Praneeth) ने अपना दूसरे दौर का मुकाबला जीत क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. मिश्रित युगल, पुरुष युगल और महिला युगल में भारत को हार मिली है. 

बहरहाल,  पुरुष एकल की बात करें, तो प्रणीत ने दूसरे दौर के मैच में चीन के लु गुयांग जू को 21-19, 21-19 से मात दी. यह मैच 48 मिनट तक चला. क्वार्टर फाइनल में प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के एंथोनी सिनसुका गिनटिंग से होगा. गिनटिंग ने भारत के ही पारुपल्ली कश्यप को मात दे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. गिनटिंग ने कड़े मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी को 23-21, 15-21, 21-12 से हराया. यह मैच एक घंटे 10 मिनट तक चला.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे रेंकीरेडडी और चिराग शेट्टी की जोड़ी की हो गई चीन ओपन से छुट्टी


कश्यप पहले गेम में 5-8 से पीछे थे. उन्होंने वापसी करते हुए स्कोर 9-9 से बराबर कर लिया. यहां से दोनों खिलाड़ियों के बीच में अच्छी प्रतिस्पर्धा देखी गई लेकिन गिनटिंग पहला गेम अपने नाम करने में सफल रहे. दूसरे गेम में कश्यप ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए जीत हासिल कर मुकाबले को तीसरे गेम में पहुंचा दिया जहां भारतीय खिलाड़ी इंडोनेशियाई खिलाड़ी के सामने टिक नहीं पाए.

यह भी पढ़ें: Pulela Gopichand ने की PV Sindhu और अन्य अहम मुद्दों पर दिल की बात

महिला युगल वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को भी दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा. जापान की मिसाकी माटसुटोमो और अयाका ताकाहाशी की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-12, 21-17 से हराया. वहीं, मिश्रित युगल में अश्विनी और सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी की जोड़ी भी हार मिली. जापान के युकी कानेको और मिसाकी माटसुटोमो की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-11, 16-21, 21-12 से हराया.

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार जान लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, सात्विकसाइराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर में जापान के ताकेशी कामुरा और किएगो सोनोडा की जोड़ी ,से 21-19, 21-18 से मात खा कर बाहर हो गई



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)