• होम
  • ज्योतिष
  • सूर्य करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानिए क्या होगा आपकी राशि का हाल

सूर्य करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानिए क्या होगा आपकी राशि का हाल

17 नवंबर को सूर्य तुला राशि छोड़कर वृश्चिक राशि (Scorpio 2023) में प्रवेश करेंगे. ऐसे में चलिए जानते हैं सूर्य के इस राशि परिवर्तन (sury transit 2023) का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

Edited by Updated : November 19, 2023 10:15 AM IST
सूर्य करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानिए क्या होगा आपकी राशि का हाल
17 नवंबर को सूर्य तुला राशि छोड़कर वृश्चिक राशि (Scorpio 2023) में प्रवेश करेंगे.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Sury gochar 2023 : सभी ग्रह लगातार चलते रहते हैं और एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है और सूर्य अपनी चाल से चलते हुए प्रत्येक एक महीने में अपनी राशि बदल लेते हैं. 17 नवंबर को सूर्य तुला राशि छोड़कर वृश्चिक राशि (Scorpio 2023) में प्रवेश करेंगे. ऐसे में चलिए जानते हैं सूर्य के इस राशि परिवर्तन (sury transit 2023) का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

सूर्य राशि परिवर्तन का प्रभाव

मेष राशि - सूर्य आपकी राशि से आठवें घर में जाएंगे, ऐसे में मेष राशि के लोगों का खर्चा बढ़ेगा. यात्रा के योग बनेंगे. कार्यस्थल पर पद और सम्मान में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य लाभ होगा, लेकिन दुर्घटना का भय भी बना रहेगा. इस राशि के जातक सावधानी से काम करें.

वृषभ राशि - सूर्य का राशि परिवर्तन  आपके लिए  मुश्किल भरा हो सकता है.  इस दौरान आप बच्चों की चिंता में रहेंगे. आपका व्यवहार भी कुछ अहंकारी हो सकता है. बिजनेस पार्टनर के साथ आपके मतभेद उभरकर सामने आएंगे. 

मिथुन राशि - सूर्य का वृश्चिक राशि में जाना आपके दुर्भाग्य को दूर कर देगा. बहुत दिनों से आपका स्वास्थ्य खराब चल रहा है, ऐसे में आपको अब राहत का अहसास होगा. इस दौरान शत्रु पक्ष कमजोर होगा. यदि आप विदेश से जुड़ा कोई काम करते हैं, तो आपको लाभ होगा. 

कर्क राशि - सूर्य एक महीने तक वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे, जो आपके लिए पांचवां घर होगा, ऐसे में यह समय आपके प्रेम जीवन के लिए विवाद या मतभेद बढ़ाने वाला होगा. विद्यार्थियों को सूर्य के इस गोचर का जरूर फायदा होगा. 

सिंह राशि - सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए लाभदायक होगा. कार्यक्षेत्र में आपको नई जवाबदारी मिल सकती है.  इस दौरान किसी भी तरह के रियल एस्टेट की खरीदारी में ज्यादा जल्दबाजी ना दिखाएं.  

कन्या राशि- सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए सामान्य से अच्छा रहेगा. आप साहसी बने रहेंगे और कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति होगी. इस दौरान भाग्य आपका साथ देगा. हालांकि स्वास्थ्य का आपको कुछ ध्यान रखना पड़ सकता है.  

तुला राशि - सूर्य का राशि परिवर्तन आपको थोड़ी मुसीबत में भी डाल सकता है. परिवार के लोगों के साथ आपके विचारों का मतभेद बढ़ सकता है. हालांकि इस दौरान आपकी आय में वृद्धि होगी और आप काफी धन बचा पाएंगे. 

वृश्चिक राशि - सूर्य अब वृश्चिक राशि में रहेंगे. ऐसे में आप अहंकारी, लेकिन आत्मविश्वासी बने रहेंगे.  इस दौरान आपको अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखना होगा. जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में कुछ खटास आ सकती है. 

धनु राशि - सूर्य का वृश्चिक राशि जाना धनु राशि के लोगों के शत्रुपक्ष को कमजोर कर देगा. हालांकि इस दौरान आपका खर्च बढ़ेगा. अस्पताल या कोर्ट संबंधी काम में पैसा अतिरिक्त खर्च हो सकता है. आपको विदेश से जुड़े काम में भी ध्यान रखना होगा। 

मकर राशि - सूर्य के राशि परिवर्तन करने से आने वाला एक महीना मकर राशि के लिए अच्छा रहेगा. इस दौरान आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी.  आय में भी वृद्धि होगी. इस दौरान आप कई सामाजिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं. 

कुंभ राशि - सूर्य का वृश्चिक राशि में जाना आपके लिए काफी फायदेमंद होगा. कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति होगी. कुछ नई जवाबदारी भी आपको मिल सकती है. यह समय आपको काफी ऊर्जावान बनाए रखेगा.

मीन राशि - मीन राशि के लिए समय सामान्य रहेगा. हालांकि कुछ मामलों में भाग्य आपका साथ देगा और आप कुछ लंबी यात्राएं भी कर पाएंगे. अपने कार्य को समय पर पूरा करने की कोशिश करें. पिता से मतभेद से बचें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)