• होम
  • ज्योतिष
  • कर्क राशि में शुक्र हुए वक्री, जानिए आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव

कर्क राशि में शुक्र हुए वक्री, जानिए आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव

Shukra greh : खूबसूरती, प्रेम, खुशी, आनंद, कला, खेल, नृत्य, आभूषण, सौंदर्य प्रसाधान, फैशन आदि का कारक शुक्र ग्रह ही है.

Edited by Updated : July 28, 2023 7:07 AM IST
कर्क राशि में शुक्र हुए वक्री, जानिए आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव
मिथुन राशि के लोगों के लिए शुक्र का वक्री प्रभाव ज्यादातर दूसरे भाव पर होगा.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Shukra grah : शुक्र विलासिता का ग्रह है. खूबसूरती, प्रेम, खुशी, आनंद, कला, खेल, नृत्य, आभूषण, सौंदर्य प्रसाधान, फैशन आदि का कारक शुक्र ग्रह ही है. शुक्र ग्रह अब 4 सितंबर तक कर्क राशि में वक्री रहेंगे. हालांकि, इस दौरान कुछ दिनों के लिए शुक्र का गोचर सिंह राशि में रहेगा, लेकिन शुक्र के इस वक्री काल (vakri kal ke chal) का ज्यादातर समय कर्क राशि में रहेगा. कर्क राशि में शुक्र का गोचर आपके लिए कैसा प्रभाव देगा जानते हैं यहां.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए ज्यादातर समय शुक्र चौथे भाव में वक्री होगा. शुक्र का यह परिवर्तन आपके परिवार पर कुछ पैसा खर्च करवा सकता है। आप अपने परिवार के लिए कोई बड़ी गाड़ी खरीद सकते हैं। आपकी बचत का ज्यादातर हिस्सा इसी विलासिता में खर्च होगा। आपकी इच्छाशक्ति और क्रयशक्ति बढ़ेगी। इस समय किसी खास के लिए आकर्षण आपको परेशान भी कर सकता है। 

वृषभ राशि

वृषभ राशि के व्यक्तियों के लिए शुक्र का वक्री गोचर का ज्यादातर समय तीसरे घर में होगा. शुक्र इस समय आपका आत्मविश्वास कुछ कम ज्यादा भी हो सकता है, लेकिन आप किसी को अपने प्रेम का इजहार कर सकते हैं. हालांकि आपको सकारात्मक जवाब ही मिलेगा, इस बात को जानने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों के लिए शुक्र का वक्री प्रभाव ज्यादातर दूसरे भाव पर होगा. शुक्र आपकी राशि के लिए प्रेम, विदेश यात्रा, विद्या, संतान और खर्च भाव के स्वामी है. शुक्र वक्री अवस्था में आपके लिए धन भाव से गोचर करेगा. इस समय आप अपने प्रिय के लिए कुछ ज्वैलरी खरीदने की योजना बना सकते हैं.

कर्क राशि

शुक्र का वक्री काल आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. शुक्र ज्यादातर समय आपकी ही राशि में वक्री होंगे. आपके पहले भाव में शुक्र का वक्री होना आपको अपने लुक के लिए सोचने वाला बनाएगा. आफ फैशन करना चाहेंगे और हर चीज में सुंदरता खोजने का प्रयास करेंगे. इस दौरान आपको किसी से मनचाहे गिफ्ट भी मिल सकते हैं.

सिंह राशि

शुक्र का वक्री समय का शुरुआती काल आपकी राशि में रहेगा. इसके बाद शुक्र आपकी राशि से बारहवें घर में वक्री होंगे. इस समय आप कुछ फैशनेबल बनना चाहेंगे. अपनी लाइफ को अपग्रेड करेंगे और चाहेंगे कि आपकी लोग तारीफ करें. वहीं विदेश से संबंधित कार्य में आपको सफलता मिल सकती है.

कन्या राशि

शुक्र का वक्री काल शुरुआती दिनों में सिंह और फिर ज्यादातर समय कर्क राशि में रहेगा. यह समय कई मामलों में फायदे का सौदा होगा. इस दौरान आप उत्तम भोजन के शौकीन बनेंगे और रोज कुछ नया चटपटा या मीठा खाने की कोशिश करते रहेंगे. इस दौरान आपकी आय बढ़ेगी और समाज के कई प्रतिष्ठित लोगों से आपके संबंध मजबूत होंगे.

तुला राशि

तुला राशि के लिए शुक्र का कर्क राशि में वक्री होना उनके दसवें भाव को एक्टिव करेगा. हालांकि इस समय आप थोड़े फाइनेंशियल क्राइसस में आ सकते हैं. गाड़ी की रिपेयरिंग पर पैसा खर्च होगा. जॉब कर रहे लोगों को ऑफिस में पॉलिटिक्स का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस की नई मीटिंग्स में भी कोई निर्णय नहीं हो पाएगा और चीजें आपके हाथ से जाती दिखेगी. 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लिए शुक्र का वक्री काल का ज्यादातर समय 9वें भाव में होगा.  इस दौरान आपके और आपके पिता के भाग्य में वृद्धि होगी. आपके कारण आपके पिता को लाभ होगा. आप परिवार के साथ किसी यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं और इस यात्रा में आपको कोई फायदा होगा.

धनु राशि 

धनु राशि के लोगों के लिए शुक्र का वक्री काल का ज्यादातर प्रभाव आठवें भाव पर होगा. इस समय आपको थोड़ी सावधानी रखनी होगी. वाहन की रिपेयरिंग पर ज्यादा पैसा खर्च कर सकते हैं. बाहरी खाने-पीने या दिखावे पर भी पैसा खर्च हो सकता है. इस समय यदि आप किसी को प्रपोज करेंगे, तो हो सकता है कि आपको सकारात्मक जवाब शायद ना मिलें. 

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए शुक्र का वक्री काल का ज्यादातर प्रभाव सातवें भाव पर रहेगा. यह गोचर आपके लिए शुभ रहेगा. इस दौरान आपके जीवनसाथी के साथ चल रहे पुराने मतभेद दूर होंगे और आप रोमांटिक बने रहने की कोशिश करेंगे. इस समय जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर धन खर्च हो सकता है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए शुक्र का वक्री समय 6वें भाव को प्रभावित करेगा. यह भाव आपकी नौकरी, शत्रु और स्वास्थ्य का है. इस समय आप बीमारी पर पैसा खर्च कर सकते हैं. बार-बार मेडिकल चेकअप में आपके बचत का कुछ हिस्सा खर्च होगा. कार्यस्थल पर आपको कुछ ज्यादा ही टारगेट दिए जा सकते हैं.

मीन राशि

मीन राशि के शुक्र का कर्क राशि में वक्री होना उनके पांचवें भाव को प्रभावित करेगा. यह भाव संतान, प्रेम और शिक्षा का है. इस दौरान जो लोग अपने यहां किसी नए मेहमान के आने की खुशखबरी का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें वो खुशखबरी मिल सकती है. आप किसी के साथ रिलेशन में हैं, तो उनके साथ आपके संबंध काफी अच्छे रहेंगे और आप ज्यादातर समय रोमांटिक बने रहेंगे. सच्चे प्यार की तलाश करने वालों की तलाश पूरी हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)